राष्ट्रीय

Cannes के रेड कार्पेट पर महिला ने सबको किया SHOCKED, कपड़े उतारकर चिल्लाई- Stop Raping Us

Arun Mishra
21 May 2022 6:27 AM GMT
Cannes के रेड कार्पेट पर महिला ने सबको किया SHOCKED, कपड़े उतारकर चिल्लाई- Stop Raping Us
x
महिला के शरीर पर यूक्रेनी झंडे का नीला और पीला रंग पुता हुआ था, जिसके साथ लिखा था, "स्टॉप रेपिंग अस" (हमारा रेप करना बंद करें)।

75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival) के रेड कार्पेट पर उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति बन गई, जब एक महिला ने वहां आकर अपने कपड़े उतारने शुरू कर दिए। बात शुक्रवार रात की है। बताया जा रहा है कि उस वक्त नई फिल्म 'थ्री थाउजेंड इयर्स ऑफ़ लॉन्गिंग' का प्रीमियर चल रहा था। इसी दौरान यह महिला रेड कार्पेट पर आई और अपने कपडे उतार दिए।

महिला के शरीर पर यूक्रेनी झंडे का नीला और पीला रंग पुता हुआ था, जिसके साथ लिखा था, "स्टॉप रेपिंग अस" (हमारा रेप करना बंद करें)। साथ ही पूरे शरीर पर ख़ून जैसे धब्बे थे, जो नकली प्रतीत हो रहे थे। महिला के पीठ के निचले हिस्से पर 'स्कम' लिखा हुआ था।

महिला को विरोध प्रदर्शन करते देख सुरक्षाकर्मी तेजी से उसके पास पहुंचे। सुरक्षाकर्मियों ने महिला को एक कोट पहनाया और उसे रेट कार्पेट से बाहर ले गए। इस दौरान महिला काफी देर तक सुरक्षाकर्मियों की पकड़ से छूटने की कोशिश करती रही।


अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर काइल बुचानन ने सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा है, "जॉर्ज मिलर की नई फिल्म के लिए कान्स के रेड कार्पेट पर था। मेरे सामने आकर एक महिला ने अपने सभी कपड़े उतार दिए (उसकी बॉडी पर पेंट था) और चिल्लाते हुए घुटनों के बल गिर गई। कान्स के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उसके शरीर को कोट से ढंकते हुए मुझे रिकॉर्डिंग करने से रोक दिया।"


यूक्रेन में सैकड़ों महिलाओं-लड़कियों के रेप की खबर

इसी साल 24 फ़रवरी को रूसी सेना ने यूक्रेन पर हमला किया था और यह जंग अब भी जारी है। इस बीच कई रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा चुका है कि रूस के सैनिक अपने कब्ज़े वाले क्षेत्र में यूक्रेनी महिलाओं और लड़कियों का रेप कर रहे हैं।यूक्रेन के राष्ट्रपति और पूर्व एक्टर वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने पिछले महीने कहा था कि जांच-पड़ताल करने वालों की रिपोर्ट्स में रूसी सैनिकों के कब्ज़े वाले क्षेत्रों से सैकड़ों यूक्रेनी महिलाओं और लड़कियों के रेप की बात सामने आई है। यहां तक कि छोटे बच्चों का भी सेक्शुअल असॉल्ट किया गया है। मंगलवार को कान्स फिल्म फेस्टिवल की ओपनिंग सेरेमनी के दौरान ज़ेलेंस्की ने एक वीडियो के जरिए अपने देश की मदद के लिए अपील की थी।



Next Story