राष्ट्रीय

अफगानिस्तानः तालिबान ने की पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के भाई की हत्या

Arun Mishra
10 Sep 2021 11:44 AM GMT
अफगानिस्तानः तालिबान ने की पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के भाई की हत्या
x

अमरुल्लाह सालेह की लाइब्रेरी में बैठा तालिबानी आतंकी (Taliban Panjshir Fight)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंजशीर प्रांत में दोनों तरफ से लड़ाई अब भी जारी है. व

पंजशीर: पंजशीर में तालिबान ने अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई को गोली मारे जाने की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबानियों ने पंजशीर में सालेह के भाई को गोली मार दी है। वहीं अमरुल्लाह सालेह का कुछ अता-पता नहीं है।

सोशल मीडिया पर कई ट्वीट में दावा किया जा रहा है कि अफगानिस्‍तान की पंजशीर घाटी में तालिबान और नॉदर्न अलायंस के बीच गुरुवार रात हुई हिंसक झड़प में अमरुल्‍ला सालेह के बड़े भाई को ताल‍िबान लड़ाकों ने गोली मार दी है। कुछ ट्वीट में कथित तौर पर उनकी मौत की बात भी कही गई है।

इरानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंजशीर प्रांत में दोनों तरफ से लड़ाई अब भी जारी है. वहीं सामने आई तस्वीर में एक आतंकी उसी जगह पर बैठा है, जहां कुछ दिन पहले जारी एक वीडियो में अमरुल्ला सालेह बैठे हुए थे। अहमद मसूद के समर्थक मार्शल दोस्तम ने ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान सहित अतंरराष्ट्रीय समुदाय (Panjshir Taliban Fight) से कहा है कि वह तालिबान को मान्यता देने में जल्दबाजी ना दिखाएं। उन्होंने ये भी कहा है कि तालिबान ने जिस कैबिनेट का गठन किया है, उसमें ईनामी वैश्विक आतंकी भी शामिल हैं।

Next Story