राष्ट्रीय

तालिबान की इंतहा : महिलाओं को आतंकवादियों से शादी के लिए मजबूर कर रहा..

Desk Editor
13 Aug 2021 5:47 AM GMT
तालिबान की इंतहा : महिलाओं को आतंकवादियों से शादी के लिए मजबूर कर रहा..
x
तालिबान ने मांग की है कि समुदाय अविवाहित महिलाओं को अपने आतंकवादियों के लिए "पत्नियों" में बदल दें..

काबुल [अफगानिस्तान] (एएनआई): जैसा कि तालिबान देश के कई प्रमुख शहरों पर कब्जा करके अफगानिस्तान में अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है, आतंकवादी समूह अब महिलाओं को अपने आतंकवादियों से शादी करने के लिए मजबूर कर रहा है, गुरुवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह कहा गया।

अफगान अपने हाल के कब्जे वाले क्षेत्रों में तालिबान द्वारा पकड़े गए सैनिकों और नागरिकों पर अकारण हमलों को भी देख रहे हैं।

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने गुरुवार को एक रिपोर्ट जारी की, जिसमें कहा गया है कि, काबुल में घुसपैठ कर रहे अफगानों और तालिबान के कब्जे वाले इलाकों में रहने वालों का कहना है कि उन्होंने नागरिकों पर अकारण हमले और पकड़े गए सैनिकों को मौत के घाट उतारते देखा है। इसके अलावा, वे कहते हैं, तालिबान ने मांग की है कि समुदाय अविवाहित महिलाओं को अपने आतंकवादियों के लिए "पत्नियों" में बदल दें - यौन हिंसा का एक रूप, मानवाधिकार समूहों का कहना है, कि तालिबान ने सार्वजनिक रूप से जीत में उदार होने का वादा किया था, सरकारी अधिकारियों, सैनिकों और अफगानिस्तान के लोगों को आश्वासन दिया था कि उन्हें डरने की कोई बात नहीं है क्योंकि देश के बड़े हिस्से उनके नियंत्रण में आते हैं। लेकिन उनकी हरकतें कुछ और ही कहती हैं।

गुरुवार को, काबुल में अमेरिकी दूतावास ने तालिबान की आलोचना की थी क्योंकि उसे अफगान सेना के तालिबानी सदस्यों द्वारा आत्मसमर्पण करने की रिपोर्ट मिली थी। दूतावास ने ट्विटर पर कहा, "गहराई से परेशान करने वाला और युद्ध अपराध हो सकता है।"

तालिबान ने इस क्षेत्र के कई प्रमुख शहरों पर नियंत्रण हासिल कर लिया है, गुरुवार रात आतंकवादी समूह ने दावा किया कि उसने शहर में राज्यपाल के कार्यालय और अन्य प्रशासनिक भवनों को जब्त करने के बाद देश के दूसरे सबसे बड़े शहर कंधार पर कब्जा कर लिया है। आतंकी समूह अब तक देश की 12 प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा कर चुका है।

तालिबान और वाशिंगटन के बीच हस्ताक्षरित एक शांति समझौते के तहत अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के तुरंत बाद आतंकवादी समूह प्रमुख शहरों को जब्त करने और सत्ता हथियाने के प्रयास में अफगान सरकारी बलों के साथ बड़े पैमाने पर लड़ रहा है।

Next Story