राष्ट्रीय

क्यूबा सरकार ने विरोध के बाद हवाना में जन रैली निकाली..

Desk Editor
18 July 2021 5:19 AM GMT
क्यूबा सरकार ने विरोध के बाद हवाना में जन रैली निकाली..
x
क्यूबा में ऐतिहासिक विरोध के बाद लोग सरकार के समर्थन में रैली निकाल रहे हैं..

रियूटर : क्यूबा में ऐतिहासिक विरोध के बाद लोग सरकार के समर्थन में रैली निकाल रहे हैं राउल कास्त्रो उन हजारों लोगों में शामिल थे, जिन्होंने अमेरिकी व्यापार प्रतिबंध की निंदा करने और क्यूबा की क्रांति के लिए अपने समर्थन की पुष्टि करने के लिए शनिवार को हवाना में एक सरकार द्वारा आयोजित रैली में भाग लिया, जिसके एक हफ्ते बाद अभूतपूर्व विरोध प्रदर्शनों ने कम्युनिस्ट देश को हिला दिया।

क्यूबा के दिवंगत क्रांतिकारी नेता फिदेल कास्त्रो और उनके भाई राउल की तस्वीरें लहराने के लिए सरकार के समर्थक सुबह होने से पहले शहर के समुद्री तट पर जमा हो गए। इन्होंने अप्रैल महीने में "पैदल सैनिक" के रूप में क्रांति के लिए लड़ना जारी रखने का वादा किया था।

राष्ट्रपति मिगुएल डियाज़-कैनेल, जो कम्युनिस्ट पार्टी के भी प्रमुख हैं, ने भीड़ को बताया कि क्यूबा के "दुश्मन ने एक बार फिर नागरिकों की पवित्र एकता और शांति को नष्ट करने में खुद को फेंक दिया है।"

उन्होंने कहा कि रैली बुलाना कोई छोटी बात नहीं थी क्योंकि देश में सीओवीआईडी ​​​​मामलों की बढ़ती संख्या देखी गई: "हमने आपको एक बार फिर नाकाबंदी, आक्रामकता और आतंक की निंदा करने के लिए बुलाया।"

अधिकारियों ने कहा कि इसी तरह की रैलियां देश भर में आयोजित की गईं। हवाना में रैली में भाग लेने वाले राज्य के सामाजिक कार्यकर्ता मार्गारीट्ज़ा अर्तेगा ने कहा-

"यह क्रांति लंबे समय तक जारी रहेगी,"

Next Story