राष्ट्रीय

बेबस माँ के सामने मासूम की कुचलकर मौत, कुछ नहीं कर सकी

Shiv Kumar Mishra
13 Aug 2021 4:00 AM GMT
बेबस माँ के सामने मासूम की कुचलकर मौत, कुछ नहीं कर सकी
x

लिफ्ट (Lift) में फंसकर एक मासूम की अपनी मां की आंखों के सामने ही दर्दनाक मौत हो गई. यह हादसा उस वक्त हुआ जब महिला अपने बच्चे को लेकर लिफ्ट में दाखिल हो रही थी, तभी दरवाजा बंद होने से पहले ही लिफ्ट ऊपर की तरफ चली गई और बच्चा उसमें फंसकर कुचल गया. महिला ने बच्चे को बचाने की भरसक कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकी.

दीवार और Lift के बीच कुचला Pram

'द सन' की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित मां गुलपेरी करसाल (Gulperi Karasal) अपने नवजात बच्चे को प्रैम (Pram) में लेकर कहीं जाने की तैयारी में थीं. जैसे ही अपार्टमेंट की लिफ्ट खुली उन्होंने अंदर दाखिल होने का प्रयास किया, लेकिन इससे पहले कि वह पूरी तरह अंदर आ पातीं, लिफ्ट ऊपर की तरफ चल पड़ी. लिफ्ट के साथ ही प्रैम भी ऊपर उठने लगा और वो दीवार और लिफ्ट के बीच बुरी तरह कुचल गया.

Lift की ताकत के आगे बेबस हुई मां

करसाल प्रैम पकड़कर उसे नीचे खींचने का प्रयास करती रहीं, लेकिन लिफ्ट की ताकत के आगे वह बेबस हो गईं. इसके बाद अचानक मासूम लिफ्ट के शाफ्ट से लगभग 20 फीट नीचे गिर गया. गुलपेरी करसाल किसी तरह उसे लेकर अस्पताल भी पहुंचीं मगर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. यह खौफनाक हादसा बिल्डिंग में लगे CCTV में कैद हो गया है.

Pune में भी हुआ था ऐसा हादसा

पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त गुलपेरी करसाल ने आसपास के फ्लैट से मदद भी मांगी, लेकिन बच्चे को बचाया नहीं जा सका. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. गौरतलब है कि लिफ्ट में फंसकर मौत के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. कुछ वक्त पहले महाराष्ट्र के पुणे में एक बच्चे की इसी तरह लिफ्ट में फंसकर मौत हो गई थी. बच्चा अपने दादा के साथ खेल रहा था और अचानक लिफ्ट के पास चला गया. इससे पहले कोई कुछ समझ पाता, उसकी लिफ्ट और छत के बीच कुचलकर मौत हो गई थी.

Next Story