राष्ट्रीय

वो राज्य हैं, जो अफगान शरणार्थियों को फिर से बसाने की पेशकश कर रहे हैं ...

Desk Editor
24 Aug 2021 6:39 AM GMT
वो राज्य हैं, जो अफगान शरणार्थियों को फिर से बसाने की पेशकश कर रहे हैं ...
x
राजनेताओं, मानवाधिकार अधिवक्ताओं और शरणार्थी समूहों ने न केवल अमेरिकियों को बल्कि अफगानों को भी निकालने की आवश्यकता के बारे में बात की है

हफ्गि़टन : जैसा कि अफगानिस्तान में तालिबान का अधिग्रहण राष्ट्रपति जो बिडेन के युद्ध से संयुक्त राज्य को वापस लेने के फैसले के बाद हुआ है, राजनेताओं, मानवाधिकार अधिवक्ताओं और शरणार्थी समूहों ने न केवल अमेरिकियों को बल्कि अफगानों को भी निकालने की आवश्यकता के बारे में बात की है- विशेष रूप से उन लोगों ने जिन्होंने मदद की है ।

व्हाइट हाउस ने सोमवार शाम कहा कि 14 अगस्त के बाद से, अमेरिका ने अफगानिस्तान से लगभग 48,000 लोगों को निकालने और निकालने में मदद की है। यह संख्या लगातार बढ़ रही है क्योंकि बिडेन काबुल के हवाई अड्डे के आसपास की सैन्य बल का विस्तार करता है, जो लोगों को निकालने के लिए एक पकड़ के रूप में काम कर रहा है।

जैसे-जैसे निकासी बढ़ती जा रही है और अमेरिका में अफ़गानों का पलायन शुरू हो रहा है, डेमोक्रेट और रिपब्लिकन के नेतृत्व वाले राज्यों की बढ़ती संख्या ने अधिक से अधिक शरणार्थियों को शामिल करके अपनी भूमिका निभाने की अपनी मंशा की घोषणा की है। यहां उन राज्यों की सूची जारी है:

एरिज़ोना: गॉव डौग ड्यूसी और हाउस स्पीकर रस्टी बोवर्स, दोनों रिपब्लिकन, ने एक बयान में कहा कि राज्य "शरणार्थियों के लिए हम उनका तहे दिल से स्वागत करते हैं।"

अर्कांसस: रिपब्लिकन सरकार आसा हचिंसन ने अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना का समर्थन करने वाले शरणार्थियों को लेने के लिए अपने समर्थन की घोषणा करते हुए ट्वीट किया कि उनके राज्य की "इन नायकों और उनके परिवारों के लिए जिम्मेदारी है।"

कैलिफ़ोर्निया: सैन जोस में एक अभियान कार्यक्रम में, गॉव गेविन न्यूजॉम (डी) ने कहा कि राज्य में अफगान शरणार्थियों का "स्वागत और मनाया" जाता है, यह कहते हुए कि वह गैर-लाभकारी संस्थाओं के साथ काम कर रहे हैं, जो वर्तमान में अमेरिका भाग रहे कुछ अफगानों को फिर से बसाने के लिए हैं। डेमोक्रेट ने कहा कि उन्हें "इस तथ्य पर गर्व है कि कैलिफोर्निया ने किसी भी अन्य राज्य की तुलना में अधिक शरणार्थियों को लिया है," यह देखते हुए कि राज्य में पहले से ही अफगान शरणार्थियों की "अनुपातिक" संख्या है।

कोलोराडो: डेमोक्रेटिक गॉव जेरेड पोलिस ने बिडेन को एक पत्र भेजकर पूछा कि कोलोराडो पुनर्वास प्रक्रिया में कैसे सहायता कर सकता है, यह कहते हुए कि उनका राज्य "अफगान शरणार्थियों को सुरक्षा और अवसर प्रदान करने के लिए तैयार है।"

Next Story