राष्ट्रीय

रुसी कमांडर को यूक्रेन ने दी आजीवन कारावास की सजा, बुजुर्ग के सिर में दागी थी कई गोलियां

Sakshi
23 May 2022 2:55 PM GMT
रुसी कमांडर को यूक्रेन ने दी आजीवन कारावास की सजा, बुजुर्ग के सिर में दागी थी कई गोलियां
x
यूक्रेन की एक अदालत ने सोमवार को एक रूसी सैनिक को निहत्थे यूक्रेनी नागरिक की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनायी हैं।

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच बीच यूक्रेन की ओर से एक बड़ी कार्रवाई की गयी हैं। यूक्रेन की एक अदालत ने सोमवार को एक रूसी सैनिक को निहत्थे यूक्रेनी नागरिक की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनायी हैं। ये इस तरह की पहली कानूनी कार्रवाई है। ये यूक्रेन में रूस के खिलाफ पहला युद्ध अपराध का मामला था।

सजा सुनाते हुए ​जस्टिस सेरही अगाफोनोव ने कहा कि टैंक कमांडर 21 साल के वदिम शिशिमारिन ने एक आटोमेटिक हथियार से पीड़ित के सिर पर कई गोलियां दागी थी। ये आपराधिक आदेश उसे उसके एक अधिकारी ने दिया था। आपको बता दें कि शिशिमारिन पर 28 फरवरी को उत्तर पूर्वी यूक्रेन के चुपाखिवा गांव में 62 साल के आलेक्जेंडर शेलीपोव की हत्या करने का आरोप था। उसके खिलाफ 13 मई को मुकदमा शुरू किया गया था और पिछले बुधवार को वह इसमें दोषी पाया गया था।

19 मई को युवा रूसी सैनिक को हत्या के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद एक दिन बाद, यूक्रेनी अभियोजन पक्ष ने जस्टिस अगाफोनोव से आजीवन कारावास की सजा देने की अपील की थीं। अपने मुकदमे के दौरान, शिशिमारिन ने गवाही दी थी कि उसने एक अधिकारी के आदेश पर पीड़ित को मार डाला। उसने जोर देकर कहा था कि वह आदमी यूक्रेनी सेना की दोनों लोकेशन के बारे में बता सकता था।

Next Story