राष्ट्रीय

कैलिफोर्निया में रेल यार्ड कर्मचारी ने अंधाधुंध फायरिंग कर 8 लोगों की हत्‍या की, फिर कर ली सुसाइड

Arun Mishra
27 May 2021 7:08 AM GMT
कैलिफोर्निया में रेल यार्ड कर्मचारी ने अंधाधुंध फायरिंग कर 8 लोगों की हत्‍या की, फिर कर ली सुसाइड
x
कैलिफोर्निया के रेल यार्ड में एक कर्मचारी ने बुधवार को गोलीबारी की जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई.

कैलिफोर्निया के रेल यार्ड में एक कर्मचारी ने बुधवार को गोलीबारी की जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद उस कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली.

यह गोलीबारी सुबह करीब साढ़े 6 बजे 'वैली ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी' की दो बिल्‍ड‍िंगों में हुई. बता दें कि वीटीए सांता क्लारा काउंटी में बस, 'लाइट रेल' और अन्य सेवाएं प्रदान करता है. सांता क्लारा काउंटी के शेरिफ लॉरी स्मिथ ने कहा, "जब हमारे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तब वह गोलियां चला रहा था, बाद में उसने अपनी जान ले ली."

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सांता क्लारा काउंटी के अधिकारियों ने गोलीबारी में मरने वाले मृतकों का नाम जारी किया है, जिसमें 36 वर्षीय तपतेजदीप सिंह की भी मौत हो गई है। इनके अलावा, इस गोलीबारी में पॉल डेलाक्रूज मेगिया, अंड्रियन बलेजा, जोसस डेजीसस हरनंदेज इल, टिमोथी माइकल रोमो, माइकल जोसेफ, अब्दुलवहाब अलगमंदन और लार्स किप्लर लेन शामिल थे।

कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने बताया कि हमलावर की पहचान 57 वर्षीय सोम कैस्सिडी के रूप में हुई है। वह वीएटी के लिए 2012 से काम कर रहा था। शेरिफ के प्रवक्ता ने बताया कि रेल परिसर में विस्फोटक उपकरण होने की आशंका के मद्देनजर वहां पर बम निरोधक दस्ते तलाशी ले रहे हैं। मृतकों में वीटीए के कर्मचारी शामिल हैं, हालांकि अधिकारियों ने अभी उनकी पहचान उजागर नहीं की है। डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी जेफ रोजेन ने कहा कि गोलीबारी की घटना संभवत: एक बैठक के दौरान हुई।

Next Story