राष्ट्रीय

अंतर्राष्ट्रीय: अमेरिका पूरी तरह से टीकाकरण के लिए नवंबर में स्थलीय सीमाओं को फिर से खोलेगा

Desk Editor
13 Oct 2021 5:12 AM GMT
अंतर्राष्ट्रीय: अमेरिका पूरी तरह से टीकाकरण के लिए नवंबर में स्थलीय सीमाओं को फिर से खोलेगा
x
अमेरिका और कनाडा और मैक्सिको के बीच वाहन, रेल और नौका यात्रा को महामारी के शुरुआती दिनों से ही व्यापार जैसे आवश्यक यात्रा तक सीमित कर दिया गया है

वॉशिंगटन (एपी) - अमेरिका अगले महीने गैर-जरूरी यात्रा के लिए अपनी भूमि सीमाओं को फिर से खोल देगा, COVID-19 महामारी के कारण 19 महीने के फ्रीज को समाप्त कर देगा क्योंकि देश को सभी अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों को कोरोनवायरस के खिलाफ टीकाकरण की आवश्यकता होती है।

अमेरिका और कनाडा और मैक्सिको के बीच वाहन, रेल और नौका यात्रा को महामारी के शुरुआती दिनों से ही व्यापार जैसे आवश्यक यात्रा तक सीमित कर दिया गया है। बुधवार को घोषित किए जाने वाले नए नियम, पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी नागरिकों को नवंबर की शुरुआत में यात्रा शुरू करने के कारण की परवाह किए बिना अमेरिका में प्रवेश करने की अनुमति देंगे, जब देश में हवाई यात्रा के लिए प्रतिबंधों में इसी तरह की ढील देने की तैयारी है। जनवरी के मध्य तक, ट्रक ड्राइवरों की तरह, यू.एस. में प्रवेश करने के इच्छुक आवश्यक यात्रियों को भी पूरी तरह से टीकाकरण की आवश्यकता होगी।

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने औपचारिक घोषणा से पहले नाम न छापने की शर्त पर मंगलवार देर रात नई नीति का पूर्वावलोकन किया।

मेक्सिको और कनाडा दोनों ने यात्रा पर प्रतिबंधों को कम करने के लिए यू.एस. नवीनतम कदम पिछले महीने की घोषणा के बाद है कि अमेरिका हवाई यात्रा के लिए देश-आधारित यात्रा प्रतिबंधों को समाप्त कर देगा, और इसके बजाय विमान से प्रवेश करने के इच्छुक विदेशी नागरिकों के लिए टीकाकरण की आवश्यकता होगी।

Next Story