राष्ट्रीय

अफ़ग़ानिस्तान में हिंसा का दौर जारी,भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या

अफ़ग़ानिस्तान में हिंसा का दौर जारी,भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या
x
अफ़ग़ानिस्तान में हिंसा का दौर जारी,भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या

काबुलः अफ़ग़ानिस्तान में इन दिनों हिंसा का दौर चल रहा है.दरअसल जब से अमेरिका ने 1 सितम्बर तक अफ़ग़ानिस्तान से अपनी सेना वापिस बुलाने का आदेश दिया है. तब से तालिबान ने अफ़ग़ानिस्तान में आतंक मचाना शुरू कर दिया है.वही तालिबान ने भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी को भी मौत के घाट उतार दिया. पत्रकार दानिश सिद्दीकी अफ़गानिस्तान में मौजूदा हालात को कवर करने के लिए पिछले कुछ दिनों से वहां गए हुए थे.दानिश सिद्दीकी दिल्ली के रहने वाले थे.वह एक अंतर्राष्ट्रीय रॉयटर्स न्यूज़ एजेंसी के लिए कार्य करते थे.

भारत में अफगानिस्तान के राजदूत फरीद मामुन्दजई ने अपने ट्वीट में दानिश के बारे में लिखा, ''कल रात कंधार में एक दोस्त दानिश सिद्दीकी की हत्या की दुखद खबर से गहरा दुख हुआ. भारतीय पत्रकार और पुलित्जर पुरस्कार विजेता अफगान सुरक्षा बलों के साथ थे, जब उन पर आतंकवादियों ने हमला किया था. मैं उनसे 2 हफ्ते पहले काबुल के लिए रवाना होने से पहले मिला था. उन्होंने फोटो पत्रकारिता के लिए अपने जुनून और अफगानिस्तान के लिए प्यार के बारे में बात की. उन्हें याद किया जाएगा. मैं उनके परिवार और रॉयटर्स के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.''

वही दानिश सिद्दीकी साल 2018 में अपने सहयोगी अदनान आबिदी के साथ पत्रकार जगत का सबसे प्रतिष्ठित सम्मान पुलित्जर पुरस्कार से भी नवाजे जा चुके हैं. उस समय वह पुलित्जर पुरस्कार जीतने वाले पहले भारतीय बने थे. दानिश ने रोहिंग्या शरणार्थी संकट को भी कवर किया था.








Next Story