राष्ट्रीय

मादा भालू जब दर दर पहुंची मदद मांगने

News Desk Editor
22 July 2022 11:51 AM GMT
मादा भालू जब दर दर पहुंची मदद मांगने
x
उसकी जीभ टिन की एक कैन में फंस गई थी और खासी मशक्कत के बाद भी वह अपनी जीभ को बाहर नहीं निकाल पाई. भालू ने मदद के लिए लोगों के पास जाना शुरू किया

एक मादा भालू अपनी परेशानी में मदद मांगने घर घर पहुंच गई। इस श्वेत ध्रुवीय भालू की जीभ टिन की एक कैन में फंस गई. जाहिर है कि पूरा अनुभव इस मादा के लिए बेहद तकलीफदेह था. वह मदद के लिए घर-घर जा रही थी. रूस के डिक्सन के चिड़ियाघर में रहने वाली इस मादा ध्रुवीय भालू के लिए पूरा अनुभव बेहद दर्दनाक था.उसकी जीभ टिन की एक कैन में फंस गई थी और खासी मशक्कत के बाद भी वह अपनी जीभ को बाहर नहीं निकाल पाई. भालू ने मदद के लिए लोगों के पास जाना शुरू किया. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में इस भालू को पास की बस्ती में इंसानों से मदद मांगते देखा जा सकता है. कई लोगों ने उसकी तस्वीरें लीं जिनमें वह लोगों को अपनी जीभ दिखा रही है. कैन निकालने के लिए सबसे पहले भालू को बेहोश किया गया. तब अधिकारियों ने उसे पकड़कर लेटाया और कैन को निकाला. अधिकारियों ने बताया कि अगर उन्हें पहुंचने में कुछ देर और हो जाती तो इस भालू की जान चली जाती. उत्तरी रूस से आई इस वीडियो में आदमी उस कैन को निकालने की कोशिश करता है लेकिन कामयाब नहीं हो पाता. एक निवासी ने मीडिया को बताया, "भालू बहुत थक गया था लेकिन उसे दर्द पहुंचाए बिना उस कैन को बाहर निकालना असंभव हो गया तो लोगों ने कोशिश भी छोड़ दी."

भालू को मुक्ति मिल गई है. लेकिन वह घायल और कमजोर है. गांव वालों ने उसके लिए 50 किलो मछली जमा की है ताकि वह जल्दी से ठीक हो जाए. फिर उसे वापस छोड़ दिया जाएगा. जब आसपास के गांव वाले कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने अधिकारियों को सूचना दी. यह सूचना मॉस्को के चिड़ियाघर तक पहुंची जहां के मुख्य चिकित्सक मिखाइल ऐल्शीनेत्स्की डिक्सन पहुंचे. लेकिन मौसम खराब होने के कारण उन्हें पहुंचने में भी समय लगा.

News Desk Editor

News Desk Editor

Next Story