राष्ट्रीय

अफगानिस्तान पर कंटेट की समीक्षा करेगा, ट्विटर..

Desk Editor
17 Aug 2021 12:18 PM GMT
अफगानिस्तान पर कंटेट की समीक्षा करेगा, ट्विटर..
x
हम अपने नियमों को सक्रिय रूप से लागू करना जारी रखेंगे और ऐसी सामग्री की समीक्षा करेंगे जो ट्विटर नियमों का उल्लंघन कर सकती है।

एएनआई, नई दिल्ली : अफगानिस्तान में तेजी से विकसित हो रही सुरक्षा स्थिति के बीच, सोशल मीडिया दिग्गज ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि वे युद्धग्रस्त देश से संबंधित सामग्री पर अपने नियमों को लागू करना जारी रखेंगे और उन पोस्ट की समीक्षा करेंगे जो हिंसा का महिमामंडन करते हैं और उनके नियमों का उल्लंघन करते हैं।

मई में अमेरिका और नाटो सैनिकों के पीछे हटने के बाद अफगानिस्तान में हिंसा बढ़ गई। रविवार को, तालिबान ने काबुल में प्रवेश करके देश का अधिग्रहण पूरा कर लिया और नागरिक सरकार को गिरा दिया।

एक ट्विटर प्रवक्ता ने कहा, "अफगानिस्तान में स्थिति तेजी से विकसित हो रही है। हम देश में लोगों को मदद और सहायता लेने के लिए ट्विटर का उपयोग करते हुए भी देख रहे हैं। ट्विटर की सर्वोच्च प्राथमिकता लोगों को सुरक्षित रखना है और हम सतर्क रहते हैं।"

ट्विटर ने कहा कि वे हिंसा का महिमामंडन, मंच में हेरफेर और स्पैम की अनुमति नहीं देंगे।

प्रवक्ता ने कहा, "हम अपने नियमों को सक्रिय रूप से लागू करना जारी रखेंगे और ऐसी सामग्री की समीक्षा करेंगे जो ट्विटर नियमों का उल्लंघन कर सकती है।

तालिबान ने रविवार को काबुल में प्रवेश किया और राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, काबुल पर नियंत्रण पाने के बाद तालिबान नेता दोहा में भविष्य की सरकारी योजनाओं पर चर्चा कर रहे हैं।

अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी में दहशत फैल गई है क्योंकि लोगों को तालिबान के क्रूर शासन की वापसी और प्रतिशोध की हत्याओं के खतरे का डर है। सोमवार की सुबह हजारों अफगानों ने टरमैक में पानी भर दिया, एक बिंदु पर एक प्रस्थान करने वाले अमेरिकी सैन्य विमान के आसपास झुंड के रूप में यह रनवे से नीचे उतरा।

Next Story