राष्ट्रीय

Coronavirus: आइसोलेशन में हैं दादा तो लड़की ने ऐसे दी अपनी सगाई की गुड न्यूज...

Arun Mishra
18 March 2020 1:11 PM GMT
Coronavirus: आइसोलेशन में हैं दादा तो लड़की ने ऐसे दी अपनी सगाई की गुड न्यूज...
x
एक लड़की ने अपने दादा, जो आइसोलेशन में हैं उन्हें बेहद ही अलग अंदाज में अपनी सगाई की जानकारी दी.

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) को महामारी घोषित कर दिया गया है. इसके बाद लोगों को मुख्य रूप से अपने-अपने घरों में रहने की सलाह दी जा रही है. इसी बीच जो लोग कोरोनावायरस से संक्रमित है उन्हें उनके परिवारों से दूर आइसोलेशन में रखा जा रहा है. इसी बीच यूएस में कुछ नर्सिंग होम भी कोरोनावायरस पीड़ितों का इलाज कर रहे हैं. ऐसे में वो अधिक गेस्ट्स और विजिटर्स को उनसे मिलने की इजाजत नहीं दे रहे हैं.

इसी बीच एक लड़की ने अपने दादा, जो आइसोलेशन में हैं उन्हें बेहद ही अलग अंदाज में अपनी सगाई की जानकारी दी.

दरअसल, वीकेंड पर चार्ली बोइड की सगाई हुई थी लेकिन आइसोलेशन में होने के कारण उसके दादा इस खुशी के मौके पर शामिल नहीं हो पाई थीं.

कोरोनावायरस के चलते चार्ली के दादा शेल्टन महाला नॉर्थ कैरोलिना के रीहेब सेंटर में हैं और कुछ वक्त तक लोगों से नहीं मिल सकते हैं. चार्ली ने KOLD को बताया, ''मैं अपने दादा को सही में यह जानकारी देना चाहती थी लेकिन उन्हें डेमेशिया है और उनके पास कोई फोन नहीं है, जिसके जरिए मैं उनसे बात कर सकूं. मैं बस उन्हें बताने के लिए एक कोशिश करना चाहती थी.''

21 साल की चार्ली ने किसी तरह अपने दादा को इसकी जानकारी देने का रास्ता ढूंढ लिया और उन्हें अपनी अंगूठी दिथाई. उसने तय किया कि वह अपने दादा के कमरे की खिड़की के बाहर खड़े होकर यह जानकारी देगी.


एबीसी न्यूज से बात करते हुए चार्ली ने कहा, ''मैं जैसे ही नर्मिंग होम पहुंची मैं तुरंत उनके बेडरूम की तरफ भागी और तभी नर्सिंग होम के लोगों ने उनकी खिड़की के पर्दों को हटा दिया. इसके बाद मैंने उन्हें अपनी सगाई की अंगूठी दिखाई''.

दोनों की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है और लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं.

प्रीमियर लिविंग और रीहेब सेंटर के इन तस्वीरों को शेयर करने बाद से अब तक 2 लाख से अधिक रिएक्शन मिल चुके हैं. वहीं इसे अब तक 1 लाख से अधिक बार शेयर किया जा चुका है. कई लोगों ने इस पर कमेंट भी किया है.

एक यूजर ने लिखा, ''मैं इसे देख कर एक बच्चे की तरह रोने लगा... यह सच्चा प्यार है.. भले ही दोनों ग्लास से एक दूसरे को देख रहे हैं लेकिन वह उन्हें मिलकर बताना चाहती थी.''

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story