राष्ट्रीय

कवरेज कर रही महिला पत्रकार को चेहरे पर लगी गोली, मौत

Sakshi
11 May 2022 11:43 AM GMT
कवरेज कर रही महिला पत्रकार को चेहरे पर लगी गोली, मौत
x
इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में न्यूज चैनल अल-जजीरा के महिला पत्रकार शिरीन अबू अक्लेह की गोली लगने से मौत हो गई है।

इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में न्यूज चैनल अल-जजीरा के महिला पत्रकार शिरीन अबू अक्लेह की गोली लगने से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि पत्रकार शि​री अबू अक्लेह उस दौरान कवरेज कर रही थी। वहीं टीवी चैनल अल-जजीरा ने अपनी रिपोर्टर की मौत के लिए इजराइली सेना के हमले को जिम्मेदार ठहराया है।

मशहूर फिलस्तीनी पत्रकार शिरीन अबू अक्लेह अरबी भाषी चैनल की एक जानी-मानी पत्रकार थी। वहीं, पत्रकार की मौत के बाद इजराइली सेना ने भी बयान जारी करते हुए कहा है कि वे इस घटना की जांच कर रहे हैं।

अल-जजीरा की अपने रिपोर्ट की मौत पर आधारित एक एक रिपोर्ट के मुताबिक फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि इजरायली सेना ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में वरिष्ठ महिला रिपोर्टर की गोली मारकर हत्या कर दी है।

आपको बता दें कि 51 वर्षीय शिरीन अबू अक्लेह जेनिन शरणार्थी शिविर पर इजरायली सेना की छापेमारी को कवर कर रही थीं, उसी दौरान एक गोली उनके चेहरे पर लग गई थी। इस हमले में एक और फिलिस्तीनी पत्रकार अली अल-समौदी भी घायल हो गए हैं, लेकिन खबरों के अनुसार उस रिपोर्टर की हालत स्थिर बताई जा रही है।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि रिपोर्टर इजरायल की ओर से की जा रही गोलीबारी की चपेट में आ गए थे। घटना के वीडियो फुटेज में अबू अक्लेह को नीले रंग की जैकेट पहने देखा जा सकता है, जिस पर 'प्रेस' शब्द लिखा हुआ है। फिलिस्तीन ने पत्रकार की मौत के लिए इजरायल को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया।

Next Story