राष्ट्रीय

Youtube ने भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगाया बैन

Arun Mishra
13 Jan 2021 5:47 AM GMT
Youtube ने भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगाया बैन
x
यूट्यूब ने एक हफ्ते की पाबंदी लगाते हुए कहा कि उनके कुछ भी पोस्ट करने से हिंसा फैल सकती है.

फेसबुक और ट्विटर के बाद अब यूट्यूब ने भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक सप्ताह के लिए बैन लगा दिया है. ऑनलाइन व वीडियो प्लेटफॉर्म ने इस पाबंदी के पीछे हिंसा फैलने की चिंता को बताया है. यूट्यूब ने एक हफ्ते की पाबंदी लगाते हुए कहा कि उनके कुछ भी पोस्ट करने से हिंसा फैल सकती है.

डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट से भले ही नए वीडियोज अपलोड न हों, लेकिन पहले के वीडियोज देखे जा सकते हैं. YouTube ने हालांकि पुराने वीडियोज से भी कमेंट का ऑप्शन हटा दिया है.

बता दें कि 20 जनवरी को अमेरिका में जो बाइडेन राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. लिहाजा इस फैसले को 20 जनवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की दृष्टि के मद्देनजर देखा जा रहा है.

बताते चलें कि इससे पहले पिछले हफ्ते ट्विटर ने निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया था. इसके अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम ट्रंप पर 20 जनवरी के तक के लिए पाबंदी लगा चुका है. फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने एक बारे में जानकारी देते हुए पिछले हफ्ते बताया था कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण करने तक देश के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक और इंस्टाग्राम इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

Next Story