जम्मू कश्मीर

हिजबुल प्रमुख मुजाहिद्दीन के बेटे समेत जम्मू कश्मीर में 11 सरकारी कर्मचारी हुए बर्खास्त..

Desk Editor
11 July 2021 5:27 AM GMT
हिजबुल प्रमुख मुजाहिद्दीन के बेटे समेत जम्मू कश्मीर में 11 सरकारी कर्मचारी हुए बर्खास्त..
x
बर्खास्त किए गए 11 कर्मचारियों में से चार अनंतनाग के, तीन बडगाम के..

ANI : जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को कहा कि उसने हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटों और दो पुलिस कांस्टेबलों सहित 11 सरकारी कर्मचारियों को उनके कथित आतंकी संबंधों और आतंकवाद को समर्थन देने के लिए बर्खास्त कर दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि भारत के संविधान के अनुच्छेद 311 (2) (सी) के तहत मामलों की जांच और सिफारिश करने के लिए एक नामित समिति - यह बताती है कि "जहां राष्ट्रपति या राज्यपाल, जैसा भी मामला हो, संतुष्ट है कि हित में राज्य की सुरक्षा के लिए, इस तरह की जांच करना समीचीन नहीं है "- अपनी दूसरी और चौथी बैठक में, सरकारी सेवा से बर्खास्तगी के लिए क्रमशः तीन और आठ मामलों की सिफारिश की।

बर्खास्त किए गए 11 कर्मचारियों में से चार अनंतनाग के, तीन बडगाम के, एक-एक बारामूला, श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा के हैं। सूत्रों ने कहा कि चार शिक्षा विभाग में, दो जम्मू-कश्मीर पुलिस में और एक-एक कृषि, कौशल विकास, बिजली, एसकेआईएमएस और स्वास्थ्य विभागों में कार्यरत थे।

दावा किया कि वह सुरक्षा बलों की गतिविधियों के बारे में आतंकवादियों को जानकारी प्रदान कर रहा था, और "गुप्त तरीके से गतिविधियों को अंजाम देने" के लिए आतंकवादियों को उकसा रहा था और उन्हें पनाह दे रहा था। हिजबुल मुजाहिदीन के संस्थापक सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद अहमद शकील और शाहिद यूसुफ भी आतंकी फंडिंग में शामिल थे।

सूत्रों ने कहा, एनआईए ने दोनों व्यक्तियों के आतंकी फंडिंग ट्रेल्स को ट्रैक किया था और वे हिजबुल मुजाहिदीन की आतंकी गतिविधियों के लिए "हवाला लेनदेन के माध्यम से धन जुटाने, प्राप्त करने, एकत्र करने और स्थानांतरित करने में शामिल थे"।

Next Story