जम्मू कश्मीर

श्रीनगर में बीएसएफ के जवानों पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

Arun Mishra
20 May 2020 2:02 PM GMT
श्रीनगर में बीएसएफ के जवानों पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद
x
श्रीनगर के बाहरी इलाके में आतंकियों ने घात लगाकर बीएसएफ के जवानों पर ये हमला किया.

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमले की खबर आई है. श्रीनगर के पनदाछ में आतंकियों ने बीएसएफ की एक पार्टी पर अचानक से हमला बोल दिया है. इस हमले में भारतीय सीमा सुरक्षा बल के दो जवान शहीद हो गए हैं. श्रीनगर के पनदाछ में बीएसएफ की एक पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया. इस हमले में दो BSF जवान शहीद हो गए हैं. श्रीनगर के बाहरी इलाके में आतंकियों ने घात लगाकर बीएसएफ के जवानों पर ये हमला किया. इस हमले में दो जवानों के शहीदों के अलावा 2 जवान घायल हो गए थे.

घायल जवानों को एसकेआईएमएस अस्पताल श्रीनगर में भर्ती करवा दिया गया. आपको बता दें कि इस हमलें में एक जवान तो मौके पर ही शहीद हो गया था जबकि दूसरे जवान ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया है. इस हमले में आतंकियों ने 2 जवानों के हथियार भी छीन लिए हैं.

आतंकियों ने घात लगाकर जवानों पर किया हमला

आतंकियों ने ये हमला मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के पनदाछ में हमला कर दिया. पुलिस के सूत्रों ने जानकारी दी कि ये आतंकी पहले से घात लगाकर बैठे थे और इन्होंने अचानक से सड़क पर आकर जवानों की टुकड़ी पर फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग में घायल दो जवानों को अस्पताल ले जाया गया जहां दोनों ने दम तोड़ दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अस्पतालों के डॉक्टरों ने बताया था कि दोनों जवान पहले ही दम तोड़ चुके थे. पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया और सर्च ऑपरेशन जारी है.

Terror Attack, Terror Attack In Jammu, BSF Jawa, 2 BSF Jawan Martyr, Terror Attack On BSF, 2 Jawan Martyr, Jawan Martyr in J&K

आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा था कि एलओसी के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकी ठिकाने में 300 से ज्यादा आतंकवादी मौजूद हैं और वे भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. सिंह ने बताया कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के पाकिस्तान के मंसूबे को नाकाम करने के लिए सुरक्षाकर्मी पूरी चौकसी बरत रहे हैं.

पुलिस प्रमुख ने बताया था कि आतंकवादियों के चार समूह जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने में कामयाब रहे हैं. सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर के भीतरी हिस्से में 240 से ज्यादा आतंकी सक्रिय हैं. उन्होंने कहा, "यह संख्या लगातार घट रही है. इस साल हमने 270 के आंकड़े के साथ शुरूआत की थी। आज यह संख्या 240 के करीब है."

डीजीपी ने यह भी बताया था कि, "हम अब तक 70 से ज्यादा आतंकियों का सफाया करने में कामयाब हुए हैं. इसमें विभिन्न आतंकी संगठनों के 21 कमांडर भी हैं. ये सभी कश्मीर और जम्मू क्षेत्र में सक्रिय थे."

Next Story