जम्मू कश्मीर

Jammu & Kashmir : बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर

Arun Mishra
7 Jan 2022 4:24 AM GMT
Jammu & Kashmir : बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर
x
जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ।

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गुरुवार शाम मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों ने अपनी कार्रवाई में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है। कश्मीर जोन पुलिस ने गुरुवार शाम एनकाउंटर शुरू होने की सूचना दी थी। अब सामने आई जानकारी में पता चला कि सेना ने 6 जनवरी को एक आतंकी को ढेर कर दिया था।

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा था। उन्होंने इसे अस्वीकार करते हुए सुरक्षाबलों की टुकड़ी पर फायरिंग कर दी थी। इसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया था। जानकारी के अनुसार, इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी। इसके बाद पूरे इलाके को घेरकर ऑपरेशन की शुरुआत की गई थी।

बता दें, श्रीनगर के बाहरी इलाके हरवान में सोमवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा (LeT) के कुख्यात और वांछित आतंकी सलीम पारे समेत 2 आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस ने इसकी जानकारी दी थी। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया था, ''प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के कुख्यात आतंकवादी सलीम पारे को श्रीनगर पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।''

कश्मीर IGP ने बताया, 'आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े तीन आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया। अभी जो हमें जानकारी प्राप्त हुई है उसके मुताबिक, एक आतंकी का नाम वसीम था और वो श्रीनगर का रहने वाला था। हमें तीन एके 56 राइफल भी मिली है।'

आईजीपी कश्मीर ने बताया था कि श्रीनगर मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के हाफिज उर्फ हमजा के रूप में हुई है। वह बांदीपोरा में 2 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था और इस आतंकी घटना के बाद वह श्रीनगर के हरवान इलाके में स्थानांतरित हो गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पास के गासू गांव में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।

Next Story