जम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर: किश्तवाड़ में बादल फटने से चार लोगों की मौत, बचाव में जुटी सेना व पुलिस

Arun Mishra
28 July 2021 3:20 AM GMT
जम्मू कश्मीर: किश्तवाड़ में बादल फटने से चार लोगों की मौत, बचाव में जुटी सेना व पुलिस
x
बचाव के लिए पुलिस मौके पर पहुंचने की कोशिश कर रही है लेकिन भारी बारिश के चलते दिक्कतें आ रही हैं.

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के होंजर डच्चन (अनंतनाल्लाह) गांव में बादल फटने (Cloud Burst) की घटना सामने आई है. यहां बादल फटने से चार लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद कुछ लोग लापता हैं. बचाव के लिए पुलिस मौके पर पहुंचने की कोशिश कर रही है लेकिन भारी बारिश के चलते दिक्कतें आ रही हैं.

जिला प्रशासन के मुताबिक डच्चन के ऐसे जगह पर यह घटना हुई है जहां सड़कें नहीं हैं. पुलिस और आर्मी की टीम मौके पर पहुंची है और हालात का जायजा ले रही है. किश्तवाड़ के डीएम अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि आर्मी और पुलिस की टीम को मौके पर भेज दिया गया है.

उधर, हिमाचल प्रदेश में भी अचानक आई बाढ़ के चलते एक शख्स की मौत हो गई है जबकि 9 लोग लापता हैं. राज्य आपदा प्रबंधन के डायरेक्टर सुदेश कुमार मोख्ता ने बताया कि बादल फटने के चलते लाहौल-स्पिति जिले में अचानक आई बाढ़ से एक शख्स की मौत हो गई जबकि नौ लोग लापता हैं. चंबा जिले से भी एक शख्स के लापता होने की खबर है. लाहौल-स्पिति जिले के उदयपुर में मंगलवार की रात आठ बजे यह घटना हुई.

उन्होंने बताया कि मजदूरोंं के दो टेंट और एक प्राइवेट जेसीबी ड्राइवर इस बाढ़ में बह गए. जम्मू कश्मीर का एक मजदूर मोहम्मद अल्ताफ इस घटना में घायल हो गया जिसे नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. राज्य पुलिस और आईटीबीपी की टीम लापता लोगों की तलाश में जुट गई लेकिन पानी का बहाव ज्यादा होने के चलते मंगलवार की रात सर्च ऑपरेशन रोकना पड़ा. बुधवार की सुबह ऑपरेशन फिर से शुरू किया गया.Live TV

Next Story