जम्मू कश्मीर

पंजाब और श्रीनगर में वायुसेना के स्टेशन हाई अलर्ट पर..

Desk Editor
27 Jun 2021 9:07 AM GMT
पंजाब और श्रीनगर में वायुसेना के स्टेशन हाई अलर्ट पर..
x
मौके पर पहुंचे तो धमाका हुआ जिसमें दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए..

जम्मू एयरपोर्ट ब्लास्ट लाइव अपडेट्स: सूत्रों का मानना ​​​​है कि धमाका ड्रोन हमला हो सकता है क्योंकि जम्मू तकनीकी क्षेत्र में गश्ती दल ने हवा में हल्की झपकी देखी थी। जब वे मौके पर पहुंचे तो धमाका हुआ जिसमें दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रोन बहुत छोटे होते हैं और कम उड़ते हैं इसलिए रडार द्वारा पता नहीं चल पाता है। एसओपी स्पॉट होने पर उन्हें नीचे गिराना होता है, लेकिन रात में स्पॉटिंग एक चुनौती है। ड्रोन को रिमोट से नियंत्रित किया जा सकता था और सही जगह पर गिराया जा सकता था। यह भी जांच की जा रही है कि क्या हैंगर विशिष्ट लक्ष्य थे और क्या हैंगर के सटीक स्थान पर अंदरूनी जानकारी उपलब्ध थी ?

प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि रविवार की सुबह जम्मू हवाई अड्डे पर दो विस्फोटों को अंजाम देने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल पाकिस्तान द्वारा पंजाब के पठानकोट में भारतीय वायु सेना के अड्डे पर 2016 के आतंकवादी हमले को दोहराने का प्रयास किया गया है। शीर्ष खुफिया सूत्रों ने बताया कि जम्मू हवाईअड्डा विस्फोट, जिसमें दो लोग घायल हुए थे, सीमा पार से एक प्रयास किया गया है।

Next Story