जम्मू कश्मीर

क्रैश हुआ सेना का हेलिकॉप्टर, दो पायलटों की मौत

सुजीत गुप्ता
21 Sep 2021 12:06 PM GMT
क्रैश हुआ सेना का हेलिकॉप्टर, दो पायलटों की मौत
x

जम्मू-कश्मीर के पटनीटॉप इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। नाग देवता मंदिर के ऊपर शिवगढ़ के जंगल में मंगलवार सुबह एक हेलिकॉप्टर के क्रैश होने की खबर है। सूचना मिलते ही एंबुलेंस और फायर सर्विस टीम मौके पर पहुंची।

मंगलवार को करीब सुबह साढ़े दस बजे शिवगढ़ धार इलाके में जोरदार आवाज सुनाई देने से लोग हैरान रह गए। इलाके में धुंध और बारिश होने के कारण लोग इस धमाके के बारे में एक दूसरे से पता करने लगे। इस बीच गांव के एक हिस्से में हेलिकॉप्टर गिरने की खबर से सभी सन्न रह गए। हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद सबसे पहले मौके पर स्थानीय लोग ही पहुंचे थे। उन्होंने दोनों अधिकारियों को बाहर निकाला था और तब तक पुलिस और सेना की टीमें भी पहुंच गई थीं। दोनों अधिकारियों को अस्पताल में एडमिट कराया गया, लेकिन बुरी तरह जख्मी होने के चलते उनकी मौत हो गई।

बतादें कि यह हादसा जिले के शिवगढ़ धार इलाके में हुआ, जिसमें सेना के दो मेजर रैंक के अधिकारी शहीद हो गए। भारतीय सेना की उत्तरी कमांड ने ट्वीट कर दोनों की शहादत की जानकारी देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। इस हादसे में मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत शहीद हो गए। उधमपुर रियासी रेंज के डीआईजी सुलेमान चौधरी ने कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम को रवाना किया गया। उन्होंने कहा कि इलाके में घना कोहरा था।

सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सेना का एक हेलिकॉप्टर पटनी टॉप में क्रैश हुआ है। इसके साथ ही सेना की ओर से मीडिया से अपील की गई है कि घायल जवानों की तस्वीर का इस्तेमाल न किया जाए, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।



Next Story