जम्मू कश्मीर

अमृतसर से जम्मू जा रही है बस में हुआ बड़ा हादसा, 75 में से 10 लोगों की हो गई मौत

Anshika
30 May 2023 4:37 AM GMT
अमृतसर से जम्मू जा रही है बस में हुआ बड़ा हादसा, 75 में से 10 लोगों की हो गई मौत
x

बताया जा रहा है कि अमृतसर से जम्मू जा रही एक बस का एक्सीडेंट हो गया जिसमें 75 लोग सवार थे.इसमें से 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई यात्री घायल हो गए.घायलों को अस्पताल ले जाया गया है एसडीआरएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गई है. जम्मू में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया.अमृतसर से कटरा जा रही बस एक झज्जर कोटली की गहरी खाई में जाकर गिर गई जिसमें 75 लोग सवार थे. उसमें से 10 लोगों की तुरंत ही मौके पर मौत हो गई.जबकि कुछ यात्री घायल हो गए.

घायल हुए यात्रियों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया है. मौके की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया. मरने वालों में बिहार के लखीसराय और बेगूसराय जिले के लोग हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सीआरपीएफ अधिकारी अशोक चौधरी ने कहा कि जैसे ही हमें इस बस की दुर्घटना के बारे में जानकारी मिली हमारी टीम तुरंत के लिए यहां पहुंच गई. शवों को निकाला जा रहा है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. पुलिस की टीम भी हमारे साथ की ऑपरेशन में लगी हुई हैरान कार्य लगातार जारी है।

बताया जा रहा है कि बिहार से लोग थे जो कटरा जा रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि बस कटरा जा रही थी तभी झज्जर कोटली इलाके में ये दुर्घटना हुई। बस में सवार सभी तीर्थयात्री माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए जा रहे थे। कटरा त्रिकुटा पहाड़ियों के ऊपर स्थित प्रसिद्ध तीर्थ स्थल के लिए आधार शिविर है। जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने कहा कि 8 लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हुए हैं।बचाव अभियान लगातार जारी है। स्थानीय निवासी बचाव अभियान में पुलिस की मदद कर रहे हैं।उन्होंने बताया कि घायलों को जम्मू के सरकारी मेडिकल अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इसके पहले भी एक हादसा हुआ था जब 21 मई को लोग माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए जा रहे थे तभी एक बस पलट गई थी जिसमें एक 27 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हुए थे। वही इसके पहले जम्मू-कश्मीर में एक और हादसे की खबर सामने आ रही है जो जो डोडा जिले में हुई थी चिनाब नदी के तट पर निजी कार कथित तौर पर सड़क से फिसल कर 300 फुट नीचे गिर गई थी उसमें सवार दंपति सहित चार लोगों की मौत हो गई थी और एक अन्य व्यक्ति घायल भी हो गया था।

उन्होंने बताया कि हादसा बटोटे किश्तवाड़ राजमार्ग पर हुआ था और पुलिस स्थानीय लोगों द्वारा चलाए गए संयुक्त बचाओ अभियान के दौरान कई घंटों की मशक्कत के बाद चारों शवों को बरामद किया गया था। इस अभियान का नेतृत्व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी किश्तवाड़ अब्दुल कयूम ने कहा कि कार सवार पुल डोडा से जम्मू कश्मीर की तरफ आ रहे थे।तभी चालक ने एक गाड़ी के आगे निकलने की कोशिश के दौरान वाहन पर नियंत्रण खो दिया और 300 फीट नीचे चिनाब नदी के तट पर जा गिरा।उन्होंने बताया कि सभी शवों को मेडिकल कॉलेज में दे दिया गया था। जांच में पता चला कि तेज रफ्तार से गाड़ी चलाना इस हादसे का कारण था.

Next Story