जम्मू कश्मीर

हथियारों की आवाजाही को रोकने के लिए NH पर कड़ी जाँच सुनिश्चित करें : IGP मुकेश सिंह

Shiv Kumar Mishra
25 Sep 2020 11:53 AM GMT
हथियारों की आवाजाही को रोकने के लिए NH पर कड़ी जाँच सुनिश्चित करें : IGP मुकेश सिंह
x

पुलिस महानिरीक्षक (IGP) जम्मू ज़ोन मुकेश सिंह ने जम्मू प्रांत के DKR रेंज में अपराध और क़ानून और व्यवस्था परिदृश्य की चर्चा करने और समीक्षा करने के लिए रामबन, डोडा और किश्तवाड़ के DIG DK रेंज और SSP के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान, डीआईजी डीकेआर रेंज और एसएसपी द्वारा एक-एक करके विभिन्न प्रमुखों के तहत अपराध के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई, जिसमें सामान्य अपराध, संपत्ति चोरी से संबंधित मामले, एनडीपीएस, गोजातीय तस्करी और जघन्य प्रकृति के मामले शामिल हैं। विशेष रूप से दक्षिण कश्मीर में चल रहे घटनाक्रमों में सरपंच और बीडीसी सदस्य की हत्या सहित उग्रवाद और कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर भी चर्चा हुई। फरार लोगों की गिरफ्तारी, गुमशुदा व्यक्तियों का स्थान, हिस्ट्रीशीटरों को अपडेट करना, शिकायतों का निस्तारण, डीई और पूछताछ की कार्यवाही की भी समीक्षा की गई और जांच के मामलों की पेंडेंसी को नीचे लाने के लिए जमीन पर प्रभावी कदम उठाने की बात दोहराई गई।

IGP जम्मू ने वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य के साथ-साथ कानून और व्यवस्था की भी समीक्षा की और जिला एसएसपी को सभी उपलब्ध संसाधनों को सक्रिय करने और यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिया कि शांति और शांति किसी भी कीमत पर बनी रहे। सिंह ने जिला एसएसपी को नियमित अपराध बैठकें आयोजित करने पर जोर दिया और सुनिश्चित किया कि पर्यवेक्षी अधिकारी मामलों की जांच की प्रगति की निगरानी करते रहें। उन्होंने आगे सभी रेंज डीआईजी और एसएसपी को निर्देश दिया कि वे अपने सभी संसाधनों को सक्रिय करने के लिए बुद्धिमत्ता उत्पन्न करें ताकि कानून और व्यवस्था हर कीमत पर बनी रहे और राष्ट्रविरोधी तत्वों को इस क्षेत्र में प्रचलित शांति और शांति को खत्म करने का मौका न मिले।

उन्होंने आगे कहा कि पर्यवेक्षी अधिकारियों को अपने संबंधित क्षेत्राधिकार में सतर्क रहने और अपने क्षेत्र में हथियारों और आतंकवादियों की आवाजाही को रोकने के लिए घाटी से जम्मू क्षेत्र में NHW पर सख्त नाका चेकिंग सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया जाए। जिला एसएसपी को सोशल मीडिया पर करीबी नज़र रखने और उपद्रवियों और शरारत करने वालों की पहचान करने और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कानून के तहत आवश्यक कार्रवाई करने और राष्ट्र विरोधी टिप्पणी करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने पर भी जोर दिया गया। उन्होंने आगे सभी अधिकारियों और पुरुषों को अतिरिक्त सतर्क रहने के लिए निर्देशित किया, खासकर अक्टूबर 2020 के महीने में आने वाले बाय-पोल पंचायत चुनाव और धार्मिक त्योहारों के मद्देनजर। बाद में, आईजीपी ने डीआईजी डीकेआर रेंज और जिला एसएसपी के साथ चल रहे निर्माण की समीक्षा की। पटनीटॉप में पुलिस पोस्ट पटनीटॉप और जीओएस मेस के नवीकरण का काम।

Next Story