जम्मू कश्मीर

जम्मू के सरकारी कॉलेज में हनुमान चालीसा का पाठ, छात्रों को लिया गया हिरासत में

Sakshi
21 May 2022 9:00 AM GMT
जम्मू के सरकारी कॉलेज में हनुमान चालीसा का पाठ, छात्रों को लिया गया हिरासत में
x
मस्जिद में लाउडस्पीकर के विरोध में जम्मू में जुमे के दिन एक सरकारी कॉलेज के छात्रों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

मस्जिद में लाउडस्पीकर के विरोध में जम्मू में जुमे के दिन एक सरकारी कॉलेज के छात्रों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। यह मामला गांधी मेमोरियल कॉलेज से जुड़ा है।अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को जानकारी दी कि शुक्रवार 20 मई को वहां के कुछ छात्रों ने एक स्थानीय मस्जिद में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल का विरोध किया। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ किया।

हालांकि पुलिस ने उन्हें हनुमान चालीसा का पाठ करने से रोक दिया और छह छात्रों को हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में उन्हें छोड़ भी दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक जब छात्र कक्षा में पढ़ रहे थे तो एक स्थानीय मस्जिद में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया गया। छात्रों ने इस बात को लेकर विरोध किया कि जीजीएम कॉलेज में इससे उनकी पढ़ाई में दिक्कत आ रही है।

बताया गया कि लाउडस्पीकर पर मस्जिद से तेज आवाज में अजान आदि बजने पर जब अफसर कुछ नहीं कर पाए तो आक्रोशित छात्रों ने हनुमान चालीसा के पाठ का फैसला ले लिया।

इससे पहले मंगलवार को जम्मू नगर निगम ने धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों पर बिना अनुमति के चलने वाले लाउडस्पीकरों और सार्वजनिक उद्घोषणा प्रणालियों को हटाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया था।

Next Story