जम्मू कश्मीर

अमरनाथ यात्रा पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रवाना

Sujeet Kumar Gupta
26 Jun 2019 8:40 AM GMT
अमरनाथ यात्रा पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रवाना
x
अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होगी जो कि 15 अगस्त को समाप्त होगी

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर की 2 दिवसीय यात्रा पर रवाना हो गये हैं। सबसे पहले गृहमंत्री पवित्र अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन व पूजा-अर्चना करेंगे। वह राज्य में समग्र सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे और अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा करेंगे। जानकारी के अनुसार, ?श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा एक विशेष प्रार्थना व पूजन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें आज शाह भाग लेंगे।? गृह मंत्री इस साल कोई बुरी घटना मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए किए गए सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

इसके बाद राज्य में समग्र सुरक्षा और आतंकवाद-रोधी उपायों की समीक्षा के लिए एक और सुरक्षा बैठक होगी। गृह मंत्री राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ बातचीत करेंगे और रात को राजभवन में ही ठहरेंगे। गृह मंत्री कल श्रीनगर शहर के चेशमा शाही इलाके में स्थित नेहरू गेस्ट हाउस में राज्य के भाजपा नेताओं और पंचायतों के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। वह सिविल सोसाइटी के सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल, पर्यटन से जुड़े लोगों के प्रतिनिधिमंडल और कुछ युवा प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात करेंगे।

बता दें कि वार्षिक अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होगी जो कि 15 अगस्त को समाप्त होगी। सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने अमरनाथ यात्रा को ज्यादा हाईटेक करने के लिए 55 करोड़ रुपए अतिरिक्त दिए हैं। पहलगाम के नुनवान कैंप और बालटाल कैंप की सुरक्षा के लिए स्पेशल कमांडो तैनात किए जाएंगे।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story