जम्मू कश्मीर

बारामूला मुठभेड़ में "हाइब्रिड" आतंकवादी जावेद अहमद वानी मारा गया : IGP कश्मीर

Desk Editor
28 Oct 2021 7:13 AM GMT
बारामूला मुठभेड़ में हाइब्रिड आतंकवादी जावेद अहमद वानी मारा गया : IGP कश्मीर
x
मुठभेड़ से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई"

कश्मीर: कुलगाम का एक स्थानीय हाइब्रिड आतंकवादी गुरुवार सुबह उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के चेरदारी इलाके में सेना पर गोलीबारी करने के बाद जवाबी कार्रवाई में मारा गया।

अधिकारियों ने समाचार एजेंसी को बताया कि आतंकवादियों ने सेना के गश्ती दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका जवाबी कार्रवाई में एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया। शव को मौके से बरामद कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान कुलगाम के जावेद अहमद वानी के रूप में हुई है, जब वह बारामूला में एक दुकानदार को निशाना बनाने के मिशन पर था। अधिकारियों ने कहा, "मुठभेड़ से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई।"

इस बीच, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में जानकारी दी: "बारामूला के चेरदारी में सेना और पुलिस के एडीपी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। अलर्ट दलों ने जवाबी कार्रवाई की और 1 मिलियन मारे गए। पहचान का पता लगाया जा रहा है। 01 पिस्तौल, 01 लोडेड मैगजीन और 01 पाक ग्रेनेड बरामद किया गया।

आईजीपी कश्मीर का हवाला देते हुए एक अन्य ट्वीट में यह बताया गया कि "मारे गए मिलिटेंट हाइब्रिड प्रकार हैं, जिनकी पहचान कुलगाम जिले के जावेद आह वानी के रूप में की गई है और उन्होंने वानपोह में बिहार के 2 मजदूरों की हत्या में शामिल मिलिटेंट्स गुलजार (जो 20 अक्टूबर को मारे गए थे) की सहायता की है। वह बारामूला में एक दुकानदार को निशाना बनाने के मिशन पर था,"-(केएनओ)

Next Story