जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में IED हमले में 30 CRPF जवान शहीद, जैश-ए-मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी

Special Coverage News
14 Feb 2019 11:17 AM GMT
जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में IED हमले में 30 CRPF जवान शहीद, जैश-ए-मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी
x
12 जवान शहीद, जम्मू-कश्मीर, पुलवामा, पुलवामा में आतंकी हमला, पुलवामा में जवान शहीद, भारतीय सेना

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर से एक बड़ी दुखद ख़बर सामने आ रही है. पुलवामा में सेना के 30 जवान शहीद हो गए हैं. ये एलईडी ब्लास्ट बताया जा रहा है. न्यूज एजेंसी PTI से अभी त‍क मिली जानकारी के अनुसार, इस हमले में 30 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 46 से ज्यादा घायल हैं. जानकारी के अनुसार, एक कार में बम रखा गया था और जैसे ही सीआरपीएफ का काफिला उसके नजदीक से गुजरा कार को रिमोट से उड़ा दिया गया. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. उरी के बाद जम्मू-कश्मीर में ये दूसरी सबसे बड़ी घटना है. उरी हमले में 19 जवान शहीद हुए थे.


घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि काफिले में सीआरपीएफ की करीब दर्जनभर गाड़ियों में 2500 से अधिक जवान सवार थे. आतंकियों ने सुरक्षाबलों की दो गाड़ियों को निशाना बनाया है. उरी के बाद यह बड़ा आतंकी हमला है.

सूत्रों के अनुसार, आतंकियों ने इस इलाके में पहले हाइवे खड़ी एक कार में प्लांट की गई आईईडी में ब्लास्ट किया और फिर सीआरपीएफ जवानों के वाहनों पर ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की गई। इस हमले में सीआरपीएफ का वाहन भी आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आ गया, इस हमले में 16 जवान घायल हुए। इस हमले के बाद जवानों को तुरंत श्रीनगर के हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का काम शुरू किया गया, लेकिन अस्पताल में ले जाते वक्त 18 जवान शहीद हो गए। इसके अलावा अन्य 10 से अधिक जवानों जवानों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराकर इनका इलाज शुरू कराया गया। जिस काफिले पर यह हमला हुआ, वह जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहा था और इसमें 2 हजार से अधिक जवान शामिल थे।

Next Story