जम्मू कश्मीर

दम है तो ताजमहल को मंदिर बनाकर दिखा दो, मेहबूबा मुफ्ती ने दिया चैलेंज

Sakshi
11 May 2022 5:59 AM GMT
दम है तो ताजमहल को मंदिर बनाकर दिखा दो, मेहबूबा मुफ्ती ने दिया चैलेंज
x
मेहबूबा मुफ्ती ने भाजपा सरकार और हिंदू संगठनों को चेतावनी दी है कि दम है तो ताजमहल को मंदिर बनाकर दिखा दो।

उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित ताज महल को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अब अब इस विवाद में जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती भी कूद पड़ी हैं। उन्होंने भाजपा सरकार और हिंदू संगठनों को चेतावनी दी है कि 'दम है तो ताजमहल को मंदिर बनाकर दिखा दो।'

बात दें कि जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने केंद्र की भाजपा सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस तरह के तमाम विवाद सिर्फ और सिर्फ लोगों के ध्यान को भटकाने के लिए उठाए जा रहे हैं। साथ ही मेहबूबा मुफ्ती ने कहा कि लोगों को गुमराह करने के लिए उन्हें मुस्लिमों के पीछे लगा दिया गया है। जो देश का पैसे लूटकर विदेश भाग गए, उन्हें पकड़ने के बजाय ये सिर्फ हर उस जगह का विरोध करना चाहते हैं, जिसका निर्माण मुगलों ने किया था।

दरअसल भारतीय जनता पार्टी के नेता रजनीश ने इलाहबाद हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर दावा किया है कि ताजमहल असल में तेजोमहल है। साथ ही भाजपा नेता रजनीश ने ताजमहल के तहखाने के 22 कमरे खोलने की मांग की है। इस विवाद को लेकर मेहबूबा मुफ्ती ने चेतावनी दी है कि ये लोग ताजमहल या लाल किले की जगह मंदिर बनाकर दिखा दें।

बता दें कि पत्रकारों से बात करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि अगर इनमें दम है तो ताजमहल, लाल किले को मंदिर बनाकर दिखाएं, फिर देखते हैं कि दुनिया के कितने लोग इस देश को देखने के लिए यहां आएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मुगलों के वक़्त जो चीज़ें बनी हुई हैं जैसे, ताजमहल, मस्जिदें, किले ये उन्हें बिगाड़ना चाहते हैं, उनके पीछे पड़े हुए हैं। इससे कुछ हासिल नहीं होगा।

Next Story