जम्मू कश्मीर

श्रीनगर के हरवान इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी का सफाया

Arun Mishra
19 Dec 2021 3:24 AM GMT
श्रीनगर के हरवान इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी का सफाया
x
सुरक्षा बल मारे गए आतंकी की पहचान करने में लगे हैं और साथ ही इलाके में सतर्कता बरती जा रही है.

श्रीनगर के हरवान इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया.एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस की ओर से मिली एक विशेष सूचना पर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने हरवन इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया.अधिकारी ने कहा, शुरूआती जांच से पता चला है कि मारा गया आतंकवादी विदेशी प्रतीत होता है, हालांकि मारे गए आतंकवादी की पहचान के बारे में अभी पूरी जानकारी स्पष्ट नहीं हो पाई है.

कश्मीर जोन पुलिस ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है.सुरक्षाबलों ने एक इनपुट के आधार पर इलाके में तलाशी अभियान चलाया था.मुठभेड़ की शुरुआत आज तड़के हुई और कुछ ही देर के बाद सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया. सुरक्षा बल मारे गए आतंकी की पहचान करने में लगे थे और साथ ही इलाके में सतर्कता बरती जा रही थी.

कुछ ही दिन पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-ताइबा के दो दहशतगर्दों को ढेर कर दिया था. इनके पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन, पिस्तौल की सात गोलियां, एक ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई थीं. बुधवार देर रात को कुलगाम जिले के रेडवनी गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके आधार पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एसओजी ने सेना की एक राष्ट्रीय राइफल्स और 188 बटालियन सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था.

मारे गए आतंकी कई घटनाओं में थे शामिल

पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकियों की शिनाख्त कुज्जर फ्रिसल के आमिर बशीर डार और सुरसनो हटिपोरा के आदिल यूसुफ के तौर पर हुई है. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार लश्कर के दोनों दहशतगर्द कई आतंकी गतिविधियों में शामिल थे, जिनमें सुरक्षाबलों पर हमले और स्थानीय लोगों पर ज़ुल्म करने जैसी वारदातें शामिल हैं.

सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता: आईजी

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने सुरक्षाबलों द्वारा स्थानीय लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने और ऑपरेशन को पेशेवर तरीके से अंजाम देने के लिए उन्हें बधाई दी है.कहा कि सबसे बड़ी बात यह रही कि ऑपरेशन में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. यह सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता है.

Next Story