जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में हुई मुठभेड़ में दो और जवान शहीद, 5 आतंकी ढेर

Arun Mishra
6 April 2020 3:47 AM GMT
जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में हुई मुठभेड़ में दो और जवान शहीद, 5 आतंकी ढेर
x
सेना ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया और 5 आतंकी ढेर कर दिए.

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में LoC सुरक्षाबल और और घुसपैठियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में दो और जवानों के मारे जाने की खबर है. इसमें एक आर्मी ऑफिसर यानी JCO भी शामिल है. इस मुठभेड़ में 5 घुसपैठिए भी ढेर हो गए हैं. इस भीषण मुठभेड़ में इससे पहले तीन जवान भी मारे गए थे. इन पांचों जवानों की पहचान भी हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनकी पहचान हिमाचल प्रदेश के सूबेदार संजीव कुमार, उत्तराखंड के हवलदार देवेंद्र सिंह, हिमाचल प्रदेश के पैरा ट्रूपर बाल कृष्ण, उत्तराखंड के पैरा ट्रूपर अमित कुमार और राजस्थान के छत्रपाल सिंह के रूप में हुई है.

आपको बतादें भारतीय सेना ने आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पिछले 24 घंटे में सेना ने घाटी में 9 आतंकियों को मार गिराया है.

कैसे शुरू हुई मुठभेड़

रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्मी ऑफिसर राजेश कालिया ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर घुसपैठिए सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. हालांकि सेना ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया और 5 आतंकी ढेर कर दिए. उन्होंने बताया कि खराब मौसम और ऊंची पहाड़ियों के बावजूद सेना ने घुसपैठियों को रोका और मुहंतोड़ जवाब दिया, इस दौरान गोलीबारी भी हुई.

इस मुठभेड़ में एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चार जवान घायल हो गए,. इनमें से दो जवानों की अस्पताल में मौत हो गई और बाकी दो जवानों की देर रात मौत हुई.

बता दें, इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हो गई था जिसमें चार आतंकियों को मार गिराया गया. लिस सूत्रों ने बताया कि कुलगाम जिले के बटपोरा इलाके में आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स के सुरक्षा बलों ने कल देर शाम एक अभियान शुरू किया.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story