जम्मू कश्मीर

पुलवामा हमले का बदला, सेना ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी राशिद सहित दो आतंकियों को किया ढेर

Special Coverage News
18 Feb 2019 7:00 AM GMT
पुलवामा हमले का बदला, सेना ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी राशिद सहित दो आतंकियों को किया ढेर
x

जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले का बदला सुरक्षाबलों ने सोमवार को लिया. जिस आतंकी कामरान उर्फ गाजी राशिद ने पुलवामा आतंकी हमले की साजिश रची थी, सोमवार को सेना ने उसे एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया. पुलवामा में करीब 11 घंटे तक चले ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई, कामरान समेत दो आतंकियों को ढेर किया गया.

खबर आ रही थी कि जैश-ए-मोहम्मद के दो कमांडरों को सेना ने ढेर किया है ये दोनों एक बिल्डिंग में छिपे हुए थे. बीती रात से ये एनकाउंटर चल रहा था. सेना ने पूरी बिल्डिंग को उड़ा दिया. खबर है कि पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर गाजी रशीद और कामरान के मारे जाने की खबर है.

हालांकि, इस एनकाउंटर में सुरक्षाबल के 4 जवान शहीद हो गए हैं. शहीदों में मेजर रैंक का अफसर भी शामिल है, जबकि एक जवान घायल है. ये मुठभेड़ पुलवामा जिले के पिंगलिना इलाके में चल रही है. एनकाउंटर के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

इस एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर कामरान भी घिर गया है. कामरान कई हमलों का मास्टरमांइड रह चुका है, जिसमें हाल ही में हुआ पुलवामा आतंकी हमला भी शामिल है. इस बीच दिल्ली के गृह मंत्रालय में बड़ी बैठक चल रही है.

पिछले साल त्राल में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने स्नाइपर और मौलाना मसूद अजहर के भतीजे को मार गिराया था. इसी के बाद जैश-ए-मोहम्मद ने अपने टॉप कमांडर और आईईडी एक्सपर्ट गाजी रशीद को कश्मीर भेजा. गाजी कथित तौर पर घुसपैठ कर दक्षिणी कश्मीर पहुंचने में सफल रहा था.

देर रात को इस ऑपरेशन को 55RR, CRPF और SOG के जवानों ने मिलकर चलाया. पुख्ता जानकारी मिलने के बाद ही सुरक्षाबलों ने इस ऑपरेशन को शुरू किया. जो जवान इस मुठभेड़ में शहीद हुए हैं उनमें मेजर डीएस डोंडियाल, हेड कॉन्स्टेबल सेवा राम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरी सिंह शामिल हैं. एक जवान घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Next Story