जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: शोपियां जिले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर के कमांडर समेत 2 आतंकवादी ढेर

Arun Mishra
19 July 2021 4:41 AM GMT
जम्मू-कश्मीर: शोपियां जिले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर के कमांडर समेत 2 आतंकवादी ढेर
x
लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकवादी कमांडर इशफाक डार और अन्य आतंकवादी माजिद इकबाल मारा गया?

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष आतंकवादी समेत दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के चेक सादिक खान इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों की तरफ से सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. इनमें से एक की पहचान लश्कर के प्रमुख कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम के तौर पर हुई है. 2017 से आतंकवाद संबंधी घटनाओं में उसका नाम सामने आ रहा था.

वहीं जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि शोपियां के चक सादिकान में रात भर चला ऑपरेशन पूरा हुआ. इसमें लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकवादी कमांडर इशफाक डार और अन्य आतंकवादी माजिद इकबाल मारा गया, वो पुलिसकर्मियों और नागरिकों पर हमला करने और उनकी हत्या सहित कई आतंकी अपराध के मामलों में जिम्मेदार था.

श्रीनगर में भी हुई थी मुठभेड़

इससे पहले गुरुवार देर रात को भी जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर में मुठभेड़ शुरू हुई थी. इस दौरान सुरक्षाबलों ने लश्‍कर के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया था. विशेष सूचना के आधार पर पुलिस और सेना की संयुक्‍त टीम ने श्रीनगर के दानमार इलाके की आलमदार कॉलोनी में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की घेराबंदी की थी. अधिकारियों ने कहा कि जैसे ही सुरक्षाबलों ने घेराबंदी शुरू की, छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. सुरक्षाबलों को यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. इस एनकाउंटर में लश्कर के पाकिस्तानी कमांडर एजाज उर्फ अबु हुरैरा समेत 3 आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया था.

Next Story