जम्मू कश्मीर

कश्मीर में आतंकियों ने सैनिक का अपहरण किया, जली हुई कार बरामद

Arun Mishra
3 Aug 2020 1:28 PM GMT
कश्मीर में आतंकियों ने सैनिक का अपहरण किया, जली हुई कार बरामद
x
सेना ने जवान को आतंकियों के चंगुल से छुड़ाने के लिए ऑपेरशन शुरू कर दिया है.

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने प्रादेशिक सेना के जवान को अगवा कर लिया है. सेना ने जवान को आतंकियों के चंगुल से छुड़ाने के लिए ऑपेरशन शुरू कर दिया है. इसके लिए कुलगाम, शोपियां और अनंतनाग के कई इलाकों में जबरदस्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. जवान की जली हुई कार बरामद की गई है.

सेना से मिली जानकारी के मुताबिक सेना के टीए के 162 बटालियन के राइफलमेन शाकिर मंजूर ईद-उल-जुहा के मुबारक मौके पर छुट्टी लेकर पिछले सप्ताह ही अपने घर आया था. रविवार की शाम पांच बजे से शाकिर गायब है. कुलगाम में उनकी जली हुई कार बरामद हुई है. संदेह है कि आतंकियों ने उनको अगवा कर लिया है .

इस बीच अगवा जवान के परिजनों ने आतंकियों से उसकी रिहाई की अपील की है. सेना, पुलिस और सीआरपीएफ शाकिर को आंतकियों के चंगुल से मुक्त कराने के लिए अभियान चला रही हैं. तलाशी के लिए खोजी कुत्ते और ड्रोन की मदद भी ली जा रही है. खबर लिखे जाने तक अगवा जवान का कोई सुराग नहीं मिला था.

आतंकियों ने इससे पहले जून 2018 में बकरीद पर घर आ रहे पुंछ निवासी सेना के जवान औरंगजेब का दक्षिण कश्मीर में अपहरण कर हत्या कर दी थी. इसी तरह शादी में घर गए सेना के लेफ्टिनेंट उमर फैय्याज की आतंकियों ने नौ मई, 2017 को अपहरण करने के बाद हत्या कर दी थी.


Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story