जम्मू कश्मीर

Jammu and Kashmir: ग्रेनेड हमले से दहला श्रीनगर का बाजार, 1 नागरिक की मौत, पुलिसकर्मियों समेत 24 लोग घायल

Arun Mishra
6 March 2022 12:56 PM GMT
Jammu and Kashmir: ग्रेनेड हमले से दहला श्रीनगर का बाजार, 1 नागरिक की मौत, पुलिसकर्मियों समेत 24 लोग घायल
x
बताया जा रहा है कि ग्रेनेड हमले में एक नागरिक की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए.

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. रविवार को श्रीनगर के अमीराकदल मार्केट (Amira Kadal market Srinagar) में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया. बताया जा रहा है कि ग्रेनेड हमले में एक नागरिक की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. हमले के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. हमले के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

बता दें कि घाटी में आतंकियों की ये नापाक साजिश लगातार बढ़ती जा रही है. इससे पहले भी आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के अलग अलग जिलों में इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है. कई पकड़े भी गए हैं. दरअसल, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के सफाए में जुटे हुए हैं. अलग-अलग जगहों पर लगातार सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं और आतंकियों को ढेर किया जा रहा है. इसी के चलते आतंकी बौखलाए हुए हैं और इस तरह के हमलों के जरिए अपनी साजिशों को अंजाम दे रहे हैं.

किश्‍तवाड़ में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

इससे एक दिन पहले सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था और वहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया था. आतंकियों के ठिकाने से दो अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर्स, एक एके-47 मैगजीन, इनसास राइफल की 48 गोलियां, एके-47 की 10 गोलियां, नौ एमएम हथियार की 38 गोलियां, चाइनीज पिस्तौल की दो गोलियां, एक चाकू और एक अन्य धारदार हथियार बरामद किया गया था.

बडगाम में लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बडगाम में 3 लश्कर के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि सुरक्षा बलों ने खुदपोरा में आतंकियों के कब्जे से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की. इससे पहले हंदवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान हथियारों और गोला-बारूद के साथ एक घायल आतंकवादी गिरफ्तार को गरिफ्तार किया था. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं.

Next Story