जम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर ग्रेनेड से हमला, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

Arun Mishra
7 April 2020 2:21 PM GMT
जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर ग्रेनेड से हमला, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद
x
अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार की शाम को बिजबेहरा में हुई इस घटना में हेड कांस्टेबल शिवलाल नीतम शहीद हो गए

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में मंगलवार को एक आतंकवादी ने सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंका जिससे केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार की शाम को बिजबेहरा में हुई इस घटना में हेड कांस्टेबल शिवलाल नीतम शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि एक आतंकवादी ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर एक ग्रेनेड फेंक दिया। उन्होंने बताया कि घायल जवानों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां नीतम को मृत घोषित कर दिया गया।

बता दें कि रविवार को उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ कर आए एक आतंकवादी समूह और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए जबकि पांच आतंकवादी भी मारे गए थे। अधिकारियों ने रविवार की रात यह जानकारी दी।



श्रीनगर में एक रक्षा प्रवक्ता ने पहले कहा था कि सेना के तीन जवान केरन क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। यह क्षेत्र कुपवाड़ा जिले में आता है। हालांकि, बाद में अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में पांच सैनिक शहीद हो गए। तीन और चार अप्रैल की दरम्यानी रात से चल रहे इस ऑपरेशन में पांच आतंकवादी भी मारे गए थे।

Next Story