जम्मू कश्मीर

पीडीपी ने किया विरोध प्रदर्शन, यूपी में गिरफ्तार कश्मीरी छात्रों की रिहाई की मांग

Desk Editor
30 Oct 2021 11:00 AM GMT
x
कश्मीरी युवाओं के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण बनाने के बजाय, “जो युवा राज्य से बाहर पढ़ाई के लिए जा रहे हैं, उन्हें उत्सव के लिए हिरासत में लिया जा रहा है”

श्रीनगर: पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने शनिवार को श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें टी 20 विश्व कप 2021 में भारत पर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए उत्तर प्रदेश (यूपी) में हिरासत में लिए गए कश्मीरी छात्रों की रिहाई की मांग की गई।

समाचार एजेंसी को पीडीपी से बात करते हुए युवा समन्वयक नजुमुस साकिब ने कहा कि जम्मू-कश्मीर एक खतरनाक माहौल में है और कश्मीरी युवाओं के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण बनाने के बजाय, "जो युवा राज्य से बाहर पढ़ाई के लिए जा रहे हैं, उन्हें उत्सव के लिए हिरासत में लिया जा रहा है।"

साकिब ने कहा, "प्रधानमंत्री दिल की दूरी और दिल्ली की दूरी के बयान के अनुसार, कश्मीरी युवाओं को हिरासत में लेने का क्या यह तरीका है।"

उन्होंने कहा "प्रशासन के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में शांति का माहौल है, तो हम कहीं भी उस शांति को महसूस क्यों नहीं कर सकते। पुंछ में नागरिक मारे जाते हैं, सैनिक मारे जाते हैं। क्या इसे वे शांति कहते हैं, "

प्रदर्शनकारियों ने कहा, "हम यूपी में हिरासत में लिए गए कश्मीरी छात्रों की तत्काल रिहाई और पंजाब में कश्मीरी छात्रों को पीटने वालों के खिलाफ कानूनी जांच की मांग करते हैं।"


Next Story