जम्मू कश्मीर

सुरक्षा बलों ने अनंतनाग में आतंकी इमरान नबी डार को गिरफ्तार किया

Arun Mishra
18 Jun 2020 12:39 PM GMT
सुरक्षा बलों ने अनंतनाग में आतंकी इमरान नबी डार को गिरफ्तार किया
x
वह इस साल 10 मई को भारत के खिलाफ आतंकवाद में शामिल हो गया था

एक संयुक्त अभियान में, सुरक्षा बलों ने अनंतनाग के जंगलात मंडी के पास देर रात आतंकवादी इमरान नबी डार को पकड़ लिया. इस आतंकी के पास से 1 पिस्टल बरामद हुई है. वह इस साल 10 मई को भारत के खिलाफ आतंकवाद में शामिल हो गया था. भारतीय सेना की चिनार कोर ने यह जानकारी दी है.

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक स्थानीय आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. आतंकवादी की पहचान इमरान नबी डार के रूप में की गई है. वह कुलगाम में लालवानी इलाके का निवासी है. पुलिस ने इस आतंकी पर मामला दर्ज कर लिया है. उससे पूछताछ हो रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी के जंगलात मंडी अस्पताल में मौजूद होने की बात सामने आई थी. सूचना के आधार पर सेना की आरआर, CRPF और जम्मू कश्मीर पुलिस की SOG की संयुक्त टीम ने तुरंत अनंतनाग के जंगलात मंडी स्थित अस्पताल को घेर लिया और आम लोगों की सुरक्षा को देखते हुए आतंकी इमरान को गिरफ्तार कर लिया. उसके कब्जे में से एक पिस्तौल व कुछ अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई.

पुलिस ने बताया कि लालवानी कुलगाम का रहने वाला इमरान पुत्र गुलाम नबी 10 जून से लापता था. पुलिस लगातार उसकी खोजबीन कर रही ती. कुछ दिनों पहले यह पता चला कि वह हिजबुल आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया है. जिसके बाद पुलिस ने उस पर मामला दर्ज कर लिया.

Next Story