जम्मू कश्मीर

Jammu & Kashmir : उड़ी में तीन आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

Arun Mishra
23 Sep 2021 12:18 PM GMT
Jammu & Kashmir : उड़ी में तीन आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद
x
ज्ञात रहे कि पाक अधिकृत कश्मीर से आतंकी की घुसपैठ के बाद सुरक्षा बल लगातार सर्च आपरेशन चला रहे थे।

उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले में पड़ने वाले उड़ी में सुरक्षा बलों ने एक संयुक्त अभियान में तीन आतंकियों को मार गिराया। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, विदेशी करंसी और अन्य साजो सामान भी बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि मारे गए तीनों वे आतंकी हैं, जो हाल ही में पाक अधिकृत कश्मीर से घुसपैठ कर भारतीय क्षेत्र में घुस आए थे। अभी मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। इस कार्रवाई में एक जवान के भी घायल होने की सूचना है।

फिलहाल जो जानकारी प्राप्त हुई है, उसके मुताबिक सुरक्षा बलों को उड़ी में आतंंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। देखते ही देखते पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने बताए गए ठिकाने को घेर कर गहन तलाशी अभियान छेड़ दिया है। कुछ ही देर में मुठभेड़ शुरू हो गई। इस कार्रवाई में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली। तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया। मारे गए आतंकियों से पांच एके-47 रायफल, आठ पिस्तौल, 45 ग्रेनेड, दो यूबीजीएल, भारी मात्रा में कारतूस, विदेशी करंसी, सेटेलाइट फोन, खाने-पीने के सामान आदि बरामद किए गए। बरामद हथियार और गोला-बारूद की मात्रा से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मारे गए आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

ज्ञात रहे कि पाक अधिकृत कश्मीर से आतंकी की घुसपैठ के बाद सुरक्षा बल लगातार सर्च आपरेशन चला रहे थे। आतंकियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी। जैसे ही उनकी मौजूदगी की जानकारी मिली तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी गई। प्रारंभिक कार्रवाई में ही एक जवान जख्मी हो गए। उसके बाद आक्रामक कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया गया। इस पूरी कार्रवाई की जानकारी देने के लिए जीओसी चिनार और आइजीपी कश्मीर संयुक्त रूप से बीबी कैंट श्रीनगर में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं।

Next Story