जम्मू कश्मीर

कश्मीर में कड़ाके की ठंड, पहलगाम, गुलमर्ग में तापमान शून्य से भी नीचे

Desk Editor
27 Oct 2021 6:12 AM GMT
कश्मीर में कड़ाके की ठंड, पहलगाम, गुलमर्ग में तापमान शून्य से भी नीचे
x
उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा शहर में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछली रात को 2.8 डिग्री सेल्सियस था

श्रीनगर : रात भर ताजा बारिश के साथ, कश्मीर घाटी में ठंड की स्थिति जारी रही और पहलगाम और गुलमर्ग के प्रसिद्ध रिसॉर्ट्स में बीती रात तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां बताया कि श्रीनगर का न्यूनतम तापमान पिछली रात के 7.4 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारी ने कहा कि ग्रीष्मकालीन राजधानी में बीती रात बारिश के निशान थे।

अधिकारी ने कहा कि कश्मीर के प्रवेश द्वार वाले शहर काजीगुंड में न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछली रात के 6.2 डिग्री सेल्सियस था।

उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर के प्रसिद्ध रिसॉर्ट पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो पिछली रात शून्य से 1.7 डिग्री सेल्सियस नीचे था।

अधिकारी ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में भी कोकेरनाग में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछली रात को 4.8 डिग्री सेल्सियस था। अधिकारी ने कहा कि कल रात 1.4 मिमी बारिश हुई थी।

अधिकारी ने कहा कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा शहर में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछली रात को 2.8 डिग्री सेल्सियस था।

अधिकारी ने कहा कि उत्तरी कश्मीर में विश्व प्रसिद्ध स्कीइंग रिसॉर्ट गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि पिछली रात का तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस कम था। अधिकारी ने कहा कि रात भर में 0.4 मिमी बारिश हुई।

कुछ मैदानी और ऊपरी इलाकों में रिकॉर्ड बारिश और बर्फबारी के बाद तापमान में काफी गिरावट आई है।

MeT कार्यालय ने 2 नवंबर तक जम्मू और कश्मीर डिवीजनों में मुख्य रूप से शुष्क मौसम का अनुमान लगाया है। (GNS)

Next Story