जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: देशभक्ति भरे नारे, सैकड़ों की भीड़… शहीद शुभम की यूं हुई अंतिम विदाई

Arun Mishra
2 Oct 2020 10:05 AM GMT
जम्मू-कश्मीर: देशभक्ति भरे नारे, सैकड़ों की भीड़… शहीद शुभम की यूं हुई अंतिम विदाई
x
शहीद शुभम (Martyr Shubam) के पिता का कहना है कि हमें अपने बेटे पर गर्व है.

पाकिस्तान की तरफ से कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में किए गए सीजफायर उल्लंघन में भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गए. साथ ही चार सेना के जवान घायल भी हुए हैं. शहीद जवान शुभम शर्मा जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर के रहने वाले थे. शुभम की उम्र 22 साल थी. शुभम की यह दूसरी पोस्टिंग थी. शुक्रवार को तिरंगे में लिपटे शुभम का पार्थिव शरीर जब गांव लाया गया तो पूरा गांव और आस पास के लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा.

शुभम की आखरी विदाई में शामिल होने के लिए भारी संख्या में लोग उनके घर पहुंचे. शुभम की अंतिम विदाई के दौरान लोगों ने जमकर नारे लगाए. शहीद जवान शुभम शर्मा के पिता विजय शर्मा जम्मू-कश्मीर पुलिस में काम करते हैं, उनका छोटा भाई भारतीय सेना में जाना चाहता है.



शहीद शुभम के पिता का बयान

शुभम के पिता का कहना है कि हमें अपने बेटे पर गर्व है. उसने देश के लिए शहादत दी है. उन्होंने कहा कि मेरा छोटा बेटा भी सेना में भर्ती होगा. पूरे गांव का नाम मेरे बेटे ने अपनी शहादत से रौशन किया है. पाकिस्तान को उनकी करनी का जवाब बॉर्डर पर तैनात हमारे वीर देंगे.

'दिया जा रहा पाकिस्तान को जवाब'

इससे पहले, बुधवार रात को पुंछ में नियंत्रण रेखा के किनारे कृष्णाघाटी क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में एक सैनिक शहीद हो गया था. उसकी पहचान लांस नायक करनैल सिंह के रूप में की गई है.

कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास जम्मू में राजौरी और पुंछ जिलों में पीर पंचाल के दक्षिण में संघर्ष विराम उल्लंघन में तेजी आई है, जहां पाकिस्तान आए दिन नागरिकों को निशाना बनाते हुए लंबी रेंज वाली मोर्टार दागते रहता है. सेना का कहना है कि वह एलओसी के किनारे पाकिस्तान की आक्रामकता के सभी हमलों का जवाब दे रही है.

Next Story