जम्मू कश्मीर

राजौरी मुठभेड़ में मारा गया आतंकी; ऑपरेशन के दौरान लाए गए विशेष बल

Smriti Nigam
6 Aug 2023 7:35 AM GMT
राजौरी मुठभेड़ में मारा गया आतंकी; ऑपरेशन के दौरान  लाए गए विशेष बल
x
मुठभेड़ राजौरी के बरियामा इलाके में हो रही है, जहां सेना के जवानों ने आगे बढ़कर तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

मुठभेड़ राजौरी के बरियामा इलाके में हो रही है, जहां सेना के जवानों ने आगे बढ़कर तीन आतंकवादियों को मार गिराया।जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के बरियामा इलाके में रविवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। जम्मू-कश्मीर के राजौरी के खवास इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया.

बरियामा मुठभेड़ में भारतीय सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। शुक्रवार को सेना के तीन जवानों की मौत के लिए जिम्मेदार हमलावरों को पकड़ने के लिए भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा शनिवार को तलाशी अभियान शुरू किया गया था। एक ऑपरेशन के दौरान कुलगाम जिले के हलाण जंगलों में आतंकवादियों को पकड़ने का प्रयास करते समय सैनिक मारे गए।एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि ऑपरेशन के लिए राष्ट्रीय राइफल्स की अतिरिक्त टुकड़ियों को तैनात किया गया है क्योंकि लक्षित इलाका उतार-चढ़ाव वाला है और वहां भारी वन क्षेत्र है।

'विशेष बल लाए गए'

उन्होंने कहा कि भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टरों ने ऑपरेशन में सहायता के लिए विशेष बलों को बुलाया। पूरी रात आतंकवादियों द्वारा घेरा तोड़ने की बार-बार की गई कोशिशों को नियंत्रित गोलाबारी के ज़रिए नाकाम कर दिया गया। उन्होंने कहा कि बलों ने ऑपरेशन के दौरान अपनी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए रात्रि-सक्षम क्वाडकॉप्टर, मानव रहित हवाई वाहन और स्निफर डॉग्स जैसी उन्नत तकनीक का उपयोग किया।

एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं और उन्हें मार गिराने के प्रयास जारी हैं।

सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए दो किलोमीटर की दूरी पर रहने की सलाह दी है.यह सभी की जानकारी के लिए है कि गांव गुंधा, खवास के सामान्य क्षेत्र में गोलीबारी के आदान-प्रदान के साथ ऑपरेशन जारी है। लोगों को सलाह दी जाती है कि वे क्षेत्र का दौरा न करें और परिधि के बाहर कम से कम दो किमी की सुरक्षित दूरी पर रहें।

Next Story