जम्मू कश्मीर

कश्मीर के बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के दो सहयोगी गिरफ्तार

Smriti Nigam
26 July 2023 8:20 AM GMT
कश्मीर के बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के दो सहयोगी गिरफ्तार
x
विशेष रूप से, सुरक्षा बलों ने अकेले जुलाई में कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों से 10 कथित आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

विशेष रूप से, सुरक्षा बलों ने अकेले जुलाई में कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों से 10 कथित आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो कथित सहयोगियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से हथियार बरामद किए।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि दोनों आतंकवादी सहयोगियों को बारामूला के क्रेरी के चक टापर इलाके में एक चौकी पर गिरफ्तार किया गया था, जिसे गांव में आतंकवादियों की आवाजाही के बारे में विशेष जानकारी पर स्थापित किया गया था।

प्रवक्ता ने कहा,बारामूला पुलिस और सेना की 29 आरआर के संयुक्त बलों ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को देखा जो चक टापर से मेन रोड क्रेरी की ओर आ रहे थे और उन्होंने संयुक्त नाका पार्टी को देखते हुए भागने की कोशिश की, लेकिन चतुराई से उन्हें पकड़ लिया गया।

टीमों ने आरोपियों के पास से दो चीनी पिस्तौल, दो मैगजीन और 14 जिंदा पिस्तौल राउंड भी बरामद किए।

बाद में दोनों की पहचान बांदीपुरा के पंजीगाम निवासी दयाम मजीद खान और उबैर तारिक के रूप में हुई।

प्रवक्ता ने कहा,प्रारंभिक जांच के दौरान, दोनों आतंकवादी सहयोगियों ने कबूल किया कि वे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं और उन्होंने बारामूला जिले में लक्षित हत्या के लिए हथियार और गोला-बारूद एकत्र किया था।

उन्होंने कहा कि क्रेरी पुलिस स्टेशन में शस्त्र अधिनियम और यूए (पी)ए अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।विशेष रूप से, सांबा में बीएसएफ ने घुसपैठिये को मार गिराया, मादक पदार्थ बरामद ,सुरक्षा बलों ने अकेले जुलाई में घाटी के विभिन्न हिस्सों से 10 कथित आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

जम्मू सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात के दौरान सांबा सेक्टर में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक कथित पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराने के बाद तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया।

विवरण साझा करते हुए, बीएसएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) विजय थपलियाल ने कहा,सतर्क बीएसएफ जवानों ने मादक पदार्थों की तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक पाकिस्तानी तस्कर को मार गिराया।

उन्होंने कहा,सोमवार और मंगलवार की मध्यरात्रि के दौरान, सतर्क बीएसएफ जवानों ने एक पाकिस्तानी तस्कर को मार गिराया, जब वह रामगढ़ सीमा क्षेत्र के माध्यम से नशीले पदार्थों की तस्करी करने की कोशिश कर रहा था।

जानकारी के मुताबिक, इलाके की शुरुआती तलाशी के दौरान संदिग्ध नशीले पदार्थों के चार पैकेट (वजन लगभग 4.4 किलोग्राम) बरामद किए गए।डीआइजी ने कहा कि उस व्यक्ति के पास कुछ पाकिस्तानी मुद्रा भी थी, उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर निगरानी रखने के लिए एक एंटी-ड्रोन तंत्र लगाया है।

Next Story