जम्मू कश्मीर

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

Arun Mishra
13 Jun 2020 3:00 AM GMT
कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
x
पिछले दो हफ्ते के अंदर 9 बड़े ऑपरेशन हुए जिसमें कुल 22 आतंकी मारे गए जिनमें से 6 टॉप कमांडर हैं.

कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच लगातार मुठभेड़ के बीच बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. कुलगांव जिले के निपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आंतकियों को ढेर कर दिया है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि दो से तीन आतंकी इस इलाके में छिपे हैं. इस जानकारी के बाद पूरा ऑपरेशन चलाया गया. सर्च ऑपरेशन अभी जारी है.



गौरतलब है कि दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. शोपियां में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर लिया. पिछले एक सप्ताह में शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह तीसरी मुठभेड़ थी. पिछली दो मुठभेड़ में सेना ने 9 आतंकियों को मार गिराया था. ये 9 आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य बताए जा रहे हैं. इनमें से तीन टॉप कमांडर लेवल के आतंकी थे.

पिछले दो हफ्ते के अंदर 9 बड़े ऑपरेशन हुए जिसमें कुल 22 आतंकी मारे गए जिनमें से 6 टॉप कमांडर हैं. बता दें, धारा 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवाद का नया दौर शुरू करने की फिराक में है. हालांकि भारतीय सेना के जवाब लगातार पाकिस्तान को झटके पर झटके दे रहे हैं.

Next Story