जम्मू कश्मीर

जम्मू में गांववालों ने लश्कर के दो मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों को पकड़ा, LG ने दिया ये इनाम

Arun Mishra
3 July 2022 12:45 PM GMT
जम्मू में गांववालों ने लश्कर के दो मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों को पकड़ा, LG ने दिया ये इनाम
x
डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी ग्रामीणों को 2 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक दूर के गांव में ग्रामीणों ने खतरनाक हथियार और भारी गोला-बारूद से लैस दो आतंकवादियों को धर दबोचा है। पकड़े गए दोनों ही आतंकवादी मोस्ट वांटेड थे और लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लूक रखते हैं। इनकी पहचान पुलवामा के बशीर अहमद डार के बेटे फैजल अहमद डार और राजौरी के हैदर शाह के बेटे तालिब हुसैन शाह के रूप में हुई है। ग्रामीणों के इस साहस की सराहना करते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ग्रामीणों को पांच लाख रुपए का इनाम देने की भी घोषणा की है।

जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा, 'पुलिस और सेना के लगातार दबाव के बाद इलाके में पनाह लेने पहुंचे लश्कर-ए-तैयबा के दो मोस्ट वांटेड आंतकवादियों को धर दबोचने में तुकसन ढोक के ग्रामीणों ने अत्यधिक साहस दिखाया।' उन्होंने बताया कि पकड़े गए आतंकियों के पास से दो एके राइफल, सात ग्रेनेड, एक पिस्तौल और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है।

तालिब हुसैन को भगौड़ा घोषित किया गया था

हाल ही में राजौरी पुलिस ने बड़ी संख्या में आईईडी बरामद किया था और लश्कर के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था जिसमें लेट के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ ही तालिब हुसैन को भगौड़ा घोषित किया गया था और इस पर इनाम की घोषणा की गई थी। अधिकारियों के मुताबिक, तालिब हुसैन पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी कासिम के साथ लगातार संपर्क में था और राजौरी जिले में आईईडी विस्फोटों के कम से कम तीन मामलों में संलिप्त था।

आतंकवाद का अंत अब दूर नहीं

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान यह पता चला कि दोनों आतंकवादी लश्कर के एक पाकिस्तानी हैंडलर सलमान के भी संपर्क में थे। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ग्रामीणों के साहस की सराहना करते हुए कहा है कि इस तरह संकल्प से आतंकवाद का अंत अब दूर नहीं है। उन्होंने ग्रामीणों को पांच लाख रुपए नकद इमान देने की भी घोषणा की। डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी ग्रामीणों को 2 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

Next Story