झारखंड

झारखंड में 10 वर्षीय बच्ची से 6 नाबालिगों ने किया गैंगरेप

Sakshi
25 April 2022 6:10 AM GMT
सौतेला पिता करता था बच्ची से दुष्कर्म, आजीवन कारावास की सजा, एमडीडी ऑफ इंडिया (करनाल) के प्रयासों से मिला न्याय
x

File Photo

योजनानुसार विवाद में शामिल सभी छह नाबालिग लड़के, उसे पकड़कर जबरदस्ती सुनसान स्थान पर ले गए और उसके साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया और मौके से फरार हो गए।

झारखंड (Jharkhand) के खूंटी जिले के तोरपा प्रखंड से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक विवाह समारोह में छोटे से आपसी विवाद के बाद आधा दर्जन नाबालिगों ने सबक सिखाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से 10 साल की एक मासूम बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के वारदात को अंजाम दिया। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उन सभी आरोपियों को बालसुधार गृह भेज दिया है।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि इस घटना की जानकारी बीते शुक्रवार को तब हुई जब पंचायत में मामला न सलटने पर पीड़ित लड़की की मां ने तपकरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। खूंटी की तपकरा थाने के प्रभारी सत्यजीत कुमार ने बताया कि थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को ही पांच नाबालिग आरोपियों को पकड़ लिया जबकि एक आरोपी को आज पकड़ा जा सका।

उनका कहना है कि बताया के आरोपी और पीड़ित सभी आदिवासी समुदाय से हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को पड़ोसी गांव में एक शादी थी। इसमें दस वर्षीय पीड़िता भी शामिल होने गयी थी। उसी दौरान किसी बात को लेकर लड़की से बारात में ही आये कुछ लड़कों की कहासुनी हो गयी।

आपसी विवाद के बाद रात में लड़की जब अकेले अपने गांव लौट रही थी। तभी योजनानुसार विवाद में शामिल सभी छह नाबालिग लड़के, उसे पकड़कर जबरदस्ती सुनसान स्थान पर ले गए और उसके साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया और मौके से फरार हो गए। इस हादसे के बाद पीड़िता किसी प्रकार अपने गांव पहुंची और घर पहुंचकर उसने पुरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी।

इस घटना के बाद गांव में बीते गुरुवार को पंचायत बुलकर इस मामले को सुलझाने की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं बनने पर तपकरा थाने में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले में थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार का कहना है कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पांच नाबालिग आरोपियों को पकड़ लिया लेकिन छठे आरोपी को बीते शनिवार पकड़ा गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों की उम्र नौ से 15 साल के बीच है और सभी स्कूल में पढ़ते हैं। उन्होंने बताया कि पकडे गए अभी बच्चों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

Next Story