झारखंड

DGCA ने इंडिगो एयरलाइन पर लगाया 5 लाख का जुर्माना, दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट में चढ़ने से रोकने पर कार्रवाई

Sakshi
28 May 2022 12:20 PM GMT
DGCA ने इंडिगो एयरलाइन पर लगाया 5 लाख का जुर्माना, दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट में चढ़ने से रोकने पर कार्रवाई
x
झारखंड के रांची एयरपोर्ट पर दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट में न चढ़ने देने के मामले में विमानन महा निदेशक डीजीसीए ने इंडिगो एयरलाइन कंपनी पर पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

झारखंड के रांची एयरपोर्ट पर दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट में न चढ़ने देने के मामले में विमानन महा निदेशक डीजीसीए ने इंडिगो एयरलाइन कंपनी पर पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। बता दें कि इंडिगो एयरलाइन पर जुर्माना लगाते हुए डीजीसीए ने कहा कि इंडिगो के ग्राउंड स्टाफ ने दिव्यांग बच्चे के साथ जैसा बर्ताव किया, वह ठीक नहीं था और इससे स्थितियां भड़क उठीं। साथ ही डीजीसीए ने एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है और घटना पर नाराजगी जाहिर की है।

बता दें कि इससे पहले इंडिगो एयरलाइन के कर्मचारियों ने सात मई को एक दिव्यांग बच्चे को रांची एयरपोर्ट पर फ्लाइट पर चढ़ने से रोक दिया था। इंडिगो ने इसका कारण बताया था कि बच्चा विमान में यात्रा करने से घबरा रहा था। इस घटना के सामने आने के बाद जहां विमानन नियामक डीजीसीए ने इस पुरे मामले में जांच के निर्देश दिए थे।

बता दें कि इस मामले में केंद्र की मोदी सरकार ने भी इस पर संज्ञान लिया था। केंद्रीय उड्डयन एवं विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस पर ट्वीट भी किया था। उन्होंने कहा था कि पूरी जांच उनकी निगरानी में ही होगी। सिंधिया के सख्त तेवर के बाद एयरलाइन ने मांफी मांगी थी।

इसके बाद विमानन महा निदेशक डीजीसीए ने इस ममम्ले में फैक्ट की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की थी। तीन सदस्यीय तीन ने रांची और हैदराबाद जाकर एक सप्ताह में साक्ष्य एकत्रित कर लिए थे। समिति की रिपोर्ट के आधार पर ही यह कार्रवाई की गई थी।

Next Story