धनबाद

Jharkhand News: धनबाद (झारखंड) के एक अपार्टमेंट में आग लगने से 10 महिलाओं और तीन बच्चों यानी 14 लोगों की मौत !

Shiv Kumar Mishra
31 Jan 2023 6:49 PM GMT
Jharkhand News: धनबाद (झारखंड) के एक अपार्टमेंट में  आग लगने से 10 महिलाओं और तीन बच्चों यानी 14 लोगों की मौत !
x

झारखंड के धनबाद में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। यहां के जोड़ाफाटक रोड पर स्थित आशीर्वाद टावर के तीसरे फ्लोर पर आग लगी है। धनबाद उपायुक्त ने पुष्टि की है कि धनबाद के एक अपार्टमेंट में लगी भीषण आग में 10 महिलाओं, तीन बच्चों और एक अन्य सहित 14 की मौत हो गई है।

अपार्टमेंट में शादी की वजह से कई लोग मौजूद थे

एसएसपी धनबाद संजीव कुमार ने बताया कि अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है और 12 अन्य घायल बताए जा रहे हैं। अपार्टमेंट में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए कई लोग मौजूद थे। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है। हम रेस्क्यू पर फोकस कर रहे हैं। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कई के फंसे होने की आशंका

डीएसपी कानून व्यवस्था के मुताबिक, धनबाद के एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई है। कई के फंसे होने की आशंका है। कुछ मौतों की सूचना भी मिली है। सटीक संख्या को लकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। बचाव अभी भी चल रहा है।

सीएम सोरेन बोले- अत्यंत मर्माहत करने वाली घटना

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि धनबाद के आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में आग लगने से लोगों की मृत्यु अत्यंत मर्माहत करने वाली है। जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है तथा हादसे में घायल लोगों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। मैं खुद पूरे मामले को देख रहा हूं। परमात्मा दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे। घायलों को शीघ्र चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए हर संभव कार्य किया जा रहा है।

आशंका- सिलेंडर में ब्लास्ट की वजह से लगी होगी आग

फिलहाल मौके पर दमकल गाडियां पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं। गौरतलब है कि इस टॉवर के पास में ही एक अस्पताल भी स्थित है। भीषण आग के कारण अपार्टमेंट में रहने वाले लोग काफी डरे और सहमे हैं। आग लगने का कारण गैस सिलेंडर में ब्लास्ट बताया जा रहा है।

इमारत में करीब 70 फ्लैट

हालांकि, कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि आशीर्वाद ट्विन टावर के दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं मंजिल तक आग फैल गई है। दावा किया जा रहा है कि जिस घर में आग लगी है, उनके घर पर शादी थी। इमारत में करीब 70 फ्लैट होने की बात सामने आई है।

अभी आग पर काबू नहीं पाया जा सका

जानकारी के मुताबिक, आशीर्वाद टावर में 10 फ्लोर हैं। अभी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। 20 से अधिक फायर ब्रिगेड मौके पर आग बुझाने में लगी हैं। काफी संख्या में पुलिस फोर्स और बचाव कर्मी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हैं। अपार्टमेंट के अधिकतर फ्लैट खाली करा लिए गए हैं।

इस बीच पश्चिम बंगाल में कोलकाता के तोपसिया में एक फुटवियर के गोदाम में भी आग लग गई। मौके पर दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं। अग्निशमन सेवा के निदेशक अभिजीत पांडे ने बताया कि दमकल की गाड़ियां तैनात कर दी गई हैं और आग पर काबू पा लिया गया है। आग इमारत की पहली मंजिल पर स्थित एक जूते की दुकान में लगी। कुछ फंस गए थे और उन्हें बचा लिया गया था। अभी तक कोई चोट नहीं आई है।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story