धनबाद

झारखंड : धनबाद में BCCLकी बेनीडीह साइडिंग में CISF और कोयला चोरों के बीच एनकाउंटर, चार की मौत, छह जख्मी

Arun Mishra
20 Nov 2022 6:08 AM GMT
झारखंड : धनबाद में BCCLकी बेनीडीह साइडिंग में CISF और कोयला चोरों के बीच एनकाउंटर, चार की मौत, छह जख्मी
x
एनकाउंटर में 10 लोगों को गोली लगी है। इनमें चार की मौत हो गयी है।

झारखंड : कोयला राजधानी धनबाद के बाघमारा के बीसीसीएल ब्लॉक दो एरिया के बेनीडीह मेन साइडिंग में शनिवार की रात एक बजे सीआईएसएफ और कोयला चोरों के बीच एनकाउंटर हो गई। एनकाउंटर में 10 लोगों को गोली लगी है। इनमें चार की मौत हो गयी है। घायलों मे प्रीतम चौहान, बादल रवानी, रमेश राम सहित अन्य शामिल हैं। पुलिस व प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गये हैं।

बताया जाता है कि बीसीसीएल ब्लॉक टू एरिया के बेनीडीह साइडिंग में देर रात में दर्जनों की संख्या में बाइक पर सवार होकर सभी युवक कोयला चुराने के लिए साइडिंग पर पहुंचे थे। यहां युवकों व सीआइएसएफ जवानों में भिड़ंत हो गई। देखते ही देखते दोनों ओर से पहले पत्थरबाजी हुई और फिर गोली चलने लगी। लगभग 30 राउंड फायरिंग हुई। सीआइएसएफ के अनुसार, उक्त साइडिंग में कोयले की लूट को रोकने की कोशिश पर कोयला चोर जवानों से उलझ गये। क्विक रिस्पांस टीम मौके पर पहुंची तो धंधेबाजों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। कोयला चोरों ने जवानों को घेर लिया। फायरिंग की जाने लगी। इसके बाद सीआइएसएफ की ओर से फायरिंग शुरु हुई।

एनकाउंटर में में चार युवकों की गोली लगने से मौत हो गई तो वहीं छह युवक घायल हो गये। बताया जाता है कि कुछ घायलों और मृतकों को कोयला चोर अपने साथ लेते गये तो कुछ को सीआइएसएफ जवानों ने ही अस्पताल पहुंचाया। घायलों मे प्रीतम चौहान, बादल रवानी, रमेश राम सहित अन्य शामिल हैं। गंभीर रुप से घायल बादल रवानी व रमेश राम को बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है।दोनों ओर से 20 राउंड से अधिक गोली चलने की बात कही जा रही है। घटना के बाद एरिया में टेंशन बना हुआ है।

Next Story