धनबाद

धनबाद में जज उत्‍तम आनंद की मौत का मामला गहराया, जांच के ल‍िए टीम गठिटत, ऑटो की टक्कर का CCTV आया सामने

Arun Mishra
29 July 2021 5:55 AM GMT
धनबाद में जज उत्‍तम आनंद की मौत का मामला गहराया, जांच के ल‍िए टीम गठिटत, ऑटो की टक्कर का CCTV आया सामने
x
यह सीसीटीवी फुटेज कई सवालों के साथ ही हत्या की आशंका को भी बल देता नजर आ रहा है

झारखंड के धनबाद में बुधवार को सुबह की सैर पर निकले जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की एक ऑटो की टक्कर से मौत हो गई. पुलिस ने बताया है कि इस मामले में जांच टीम का गठन कर दिया गया है. न्यायाधीश रंजय सिंह हत्याकांड की सुनवाई कर रहे थे. उन्होंने कुछ दिनों पहले मामले के एक आरोपी की जमानत अर्जी खारिज की थी. इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि न्यायाधीश की हत्या की गयी है.

ऑटो चालक समेत 3 लोग गिरफ्तार

इधर इस मामले में घनबाद से सटे गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने इस मामले में ऑटो चालक और उसके दो सहयोगी को गिरिडीह से गिरफ्तार कर लिया है. दोनों जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के डिगवाडीह 12 नंबर के रहने वाले हैं. इधर पुलिस ने ऑटो को भी जब्त कर लिया है और आरोपियों को गिरफ्तार कर धनबाद ले गई है.

चोरी के ऑटो से मारी गई थी टक्कर

अब यह बात धीरे-धीरे साफ होती जा रही है कि धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश-8 उत्तम आनंद की मौत महज एक हादसा नहीं बल्कि पूरी तरह से सुनियोजित हत्या है. अब इस मामले में ताजा तथ्य यह सामने आया है कि जज को टक्कर मारने के लिए जिस ऑटो का प्रयोग हुआ वह पाथरडीह की रहने वाली सुगनी देवी का है. सुगनी के अनुसार उसका ऑटो चोरी हो गया था. इसी ऑटो से जज को टक्कर मारी गई.

सीसीटीवी में दिख रहा है 'सच'

सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि न्यायाधीश उत्तम आनंद सड़क के बाईं ओर जॉगिंग करते हुए आगे बढ़े जा रहे हैं. ठीक उसी वक्त उनके पीछे एक ऑटो आता है, जिसके ड्राइवर सीट पर दो लोग बैठे नजर आ रहे है. ऑटो अचानक सड़क पर हल्की बाईं ओर मुड़ता है, और सड़क किनारे जॉगिंग कर रहे न्यायाधीश की ओर बढ़ता है और उन्हें पीछे से जोरदार टक्कर मार कर सीधे सड़क पा आगे बढ़ जाता है. इस टक्कर के बाद जज उत्तम आनंद सड़क के किनारे उछल कर कुछ दूर जा गिरते हैं.

यह सीसीटीवी फुटेज कई सवालों के साथ ही हत्या की आशंका को भी बल देता नजर आ रहा है. इस पूरे मामले पर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने धनबाद डीसी एवं धनबाद पुलिस को ट्वीट कर इस मामले में उच्च स्तरीय जांच समिति बनाकर इस घटना की जांच कर एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है.

Next Story