झारखंड

IAS पूजा सिंघल मामले में इंटरनेशनल लिंक का खुलासा

Sakshi
19 May 2022 10:04 AM GMT
IAS पूजा सिंघल मामले में इंटरनेशनल लिंक का खुलासा
x
भ्रष्टाचार के मामले में झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा खुलासा किया है।

भ्रष्टाचार के मामले में झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा खुलासा किया है। अब निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के इंटरनेशनल लिंक का खुलासा हुआ है। ईडी को इस बात की जानकारी दुमका और पाकुड़ के डीएमओ से पूछताछ में मिली है। डीएमओ ने पूजा सिंघल के इंटरनेशनल लिंक के राज से पर्दा उठाया है।

ईडी से पूछताछ में दुमका और पाकुड़ के डीएमओ से खुलासा किया है कि गिट्टी को अवैध तरीके से बांग्लादेश भेजा जाता था। इसके पीछे आईएएस पूजा सिंघल का हाथ था। गिट्टी के इस अवैध कारोबार से आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल सीधे तौर पर जुड़ीं थीं।

ताजा अपडेट के मुताबि​क पाकुड़ से स्टोन चिप्स साहेबगंज के रास्ते बांग्लादेश जाया करते थे और फिर बांग्लादेश से दूसरे देशों में इन ब्लैक स्टोन की सप्लाई की जाती थी। पिछले दिनों साहेबगंज में हुए पानी जहाज हादसे के बाद ये बातें जोरशोर से उठीं। मामले में यह बात सामने आई थी कि जहाज से अवैध पत्थर की भी ढुलाई होती है।

पाकुड़ के ब्लैक स्टोन चिप्स काफी हल्के होते हैं और यहां के स्टोन चिप्स पूरे एशिया में नंबर 1 पोजिशन पर आते हैं। इसकी खूबी की वजह से इसकी मांग काफी है। यहां खनन कारोबारियों की अच्छी पैठ है। इन इलाकों में खनन पादधिकारी का पद मलाईदार पोस्ट की श्रेणी में है।

आईएएस पूजा सिंघल मामले की जांच की आंच पाकुड़, दुमका और साहेबगंज के डीएमओ पर भी पड़ी है। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक दुमका और पाकुड़ डीएमओ से पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिली हैं। ईडी अब इस इंटरनेशनल कनेक्शन को खंगालने में जुटा है। बता दें कि आईएएस पूजा सिंघल के घर से 20 करोड़ रुपए बरामद हुए थे। सीए ने बताया कि ये पैसे पूजा सिंघल हैं। पूजा सिंघल वर्तमान में ईडी की हिरासत में हैं।

Next Story